Hathras Stampede में ग्वालियर की महिला की मौत, भगदड़ के बीच गिरी तो लोगों के पैरों से कुचलती चली गई

MP News: 45 साल की रामश्री पति 2014 में हार्ट अटैक से चल बसे और उसके बाद वही पूरे घर को संभालती थी.
The woman was cremated at Murar Muktidham in Gwalior.

ग्वालियर के मुरार मुक्तिधाम में महिला का अंतिम संस्कार हुआ

MP News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में हुई भगदड़ हादसे में ग्वालियर की एक बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई है. आज मृतक महिला का शव ग्वालियर पहुंचा, जहां उसका अंतिम संस्कार हुआ. इस दौरान सैकड़ो की संख्या में मृतक महिला के अंतिम संस्कार में लोग शामिल हुए.

बता दें, 45 साल की मृतक महिला राम श्री अपनी महिला मंडली के साथ सत्संग के लिए निकली थी. जिस समय भगदड़ मची तो रामश्री अपनी महिला साथियों से बिछड़ गई वह बचने के लिए आगे बड़ी तो गिर पड़ी और उसके बाद लोगों ने पैरों के नीचे को कुचलती चली गई. इस बात की जानकारी जब परिवारजनों को लगी तो वहां पहुंचे और उसके बाद महिला के शव को लेकर ग्वालियर आए. जहां ग्वालियर के मुरार मुक्तिधाम में महिला का अंतिम संस्कार हुआ.

ग्वालियर से करीब 12 महिलाएं हो गई सत्संग में शामिल

दरअसल, 45 साल की रामश्री पति 2014 में हार्ट अटैक से चल बसे और उसके बाद वही पूरे घर को संभालती थी. परिवार में उनके पांच बच्चे तीन बेटे और दो बेटियां हैं. राम श्री हर साल अपनी महिला मंडली के साथ भोले बाबा के सत्संग में शामिल होने जाती थी. परिवार जिन्होंने बताया है कि सोमवार मंगलवार दरमियानी रात दो गाड़ियों से सवार होकर ग्वालियर से करीब 12 महिलाएं सत्संग में शामिल होने के लिए हाथरस निकली थी. उस समय किसी को नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है.

ये भी पढे़ं: साल 2023-24 में प्रति व्यक्ति साढे़ 10 हजार रुपए बढ़ी आमदनी, MP सरकार ने जारी की आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट

बाबा के चरणों की धूल लेने के दौरान छूटा हाथ

परिवारजनों ने बताया है कि जब सत्संग चल रहा था तब से महिलाएं एक साथ थी. जैसे ही बाबा के चरणों की धूल लेने लोगों की भीड़ आगे बढ़ी राम श्री का साथ उनके साथी महिलाओं से छूट गया. उसके बाद पता नहीं चला कि कौन कहां है भगदड़ मचाते ही सभी अपनी जान बचा रहे थे. राम श्री का आज अंतिम संस्कार हुआ इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद रही पुलिस को आशंका थी तो हो सकता है परिजन यहां जाम लगाकर हंगामा करें, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. शव के ग्वालियर पहुंचती वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

ज़रूर पढ़ें