MP News: बनने चले थे अधिकारी लेकिन दसवीं के छात्र के हाथो ठगा गए, MPPSC का फर्जी पेपर लीक करने वाला नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

MP News: यहा आरोपी को पकड़ने के बाद पता चला कि वह नाबालिग है और दसवीं कक्षा का छात्र है. पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह इस तरह से पहले नीट का पेपर भी बेच चुका है.
symbolic picture

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: इंदौर में एमपीपीएससी 2024 का पेपर टेलीग्राम पर लीक कर अभ्यर्थियों से रुपए ठगने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के झुंझुनूं से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस इस वक्त हैरान हो गई जब आरोपी दसवीं कक्षा का नाबालिग छात्र निकला.

लीक्ड पेपर असली पेपर से अलग निकला

22 जून को एमपीपीएससी की ओर से संयोगितागंज थाने में शिकायत की गई थी कि सोशल मीडिया हैंडल टेलीग्राम पर एमपीपीएससी 2024 का पेपर बेचे जाने के नाम पर लोगो से रुपए लिए जा रहे है. शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की. जब पेपर हो गया और लीक्ड पेपर से उसका मिलन किया गया तो लीक्ड पेपर असली पेपर से अलग निकला.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते पुलिस हाई अलर्ट पर, PHQ ने सभी पुलिस अधीक्षकों को पूरी सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

टेलीग्राम चैनल के माध्यम से हुआ खुलासा

इसके बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस टेलीग्राम चैनल के माध्यम से राजस्थान के झुंझुनूं पहुंची. यहा आरोपी को पकड़ने के बाद पता चला कि वह नाबालिग है और दसवीं कक्षा का छात्र है. पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह इस तरह से पहले नीट का पेपर भी बेच चुका है. उसके बाद सीबीआई और ईडी ने उसे पूछताछ कर उसका मोबाइल जब्त कर लिया, उसी मोबाइल से उसने एमपीपीएससी का पेपर भी बेचा था. आरोपी नाबालिग होने की वजह से पुलिस इस तरह को अग्रिम कार्रवाई कर रही है.

ज़रूर पढ़ें