MP News: राजगढ़ में भीषण हादसा, बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 13 लोगों की मौत

राजगढ़ के जिलाधिकारी हर्ष दीक्षित ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं दो लोगों को सिर और छाती पर चोट लगने के कारण बेहतर उपचार के लिए भोपाल भेजा गया है.

राजगढ़ में भीषण हादसा

MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में रविवार देर रात भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, राजस्थान से बाराती बारात लेकर राजगढ़ जिले के कुलामपुरा गांव आ रहे थे. इस बीच बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पिपलोदी रोड पर अनियंत्रित होकर पलट गई. इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है.

राजगढ़ के जिलाधिकारी हर्ष दीक्षित ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं दो लोगों को सिर और छाती पर चोट लगने के कारण बेहतर उपचार के लिए भोपाल भेजा गया है. उन्होंने कहा, ‘‘मृतक संख्या बढ़ने का अनुमान नहीं है क्योंकि गंभीर रूप से घायल दो लोगों की हालत खतरे से बाहर है.”

ये भी पढ़ेंः एमपी में विभागीय मंत्रियों के साथ बजट पर मंथन, अब एसीएस व सचिव स्तर पर 4 जून से बैठकें होंगी शुरू

सीएम मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, “राजगढ़ जिले के पीपलोदी रोड पर ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से राजस्थान के झालावाड़ जिले के 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं और राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. घायलों का इलाज जिला अस्पताल, राजगढ़ में जारी है. साथ ही गंभीर रूप से घायल कुछ मरीजों को भोपाल रेफर किया गया है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगतों की पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान प्रदान करें. शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है.”

राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार बहुत ही दुखदाई है. अपने स्वजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक संवेदना व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.”

ज़रूर पढ़ें