MP News: इंदौर के शनि मंदिर में मूर्तियां क्षतिग्रस्त, युवक बोला- ‘शनिदेव ने मुझसे बात नहीं की तो मैनें तोड़ दी प्रतिमा”

MP News: घटना शुक्रवार रात की है, जब शनि मंदिर के साथ ही क्षेत्र के अन्य मंदिरों में भी तोड़फोड़ की गई. सूर्य मेडिकल स्टोर के पास गणेश मंदिर और खेड़ापति हनुमान मंदिर में भी मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया.
The young man got angry and broke the idol of Garuda.

युवक ने गुस्से में आ कर गरुड़ की मूर्ति तोड़ दी.

MP News: इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा मंदिरों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. युवक ने पुलिस को बताया कि उसने शनिदेव को 50 हजार रुपए दान दिए थे, लेकिन शनिदेव ने उससे बात नहीं की. इससे नाराज होकर उसने बाणेश्वरी कुंड के पास स्थित शनि मंदिर की गरुड़ मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया. युवक ने पुलिस के सामने कहा, “मैं मंदिर में इंतजार करता रहा, लेकिन शनिदेव ने बात नहीं की. गुस्से में आकर मैंने गरुड़ की मूर्ति तोड़ दी. अब बताओ वह घर कैसे जाएंगे?”

ये भी पढ़ें: खटारा गाड़ियों से ही पुलिस लोगों की करेगी मदद, नए टेंडर पर वित्त का अड़ंगा

यह घटना शुक्रवार रात की है, जब शनि मंदिर के साथ ही क्षेत्र के अन्य मंदिरों में भी तोड़फोड़ की गई. सूर्य मेडिकल स्टोर के पास गणेश मंदिर और खेड़ापति हनुमान मंदिर में भी मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया. शिवलिंग पर कचरा फेंका गया. शनिवार सुबह जब स्थानीय लोग इस घटना से अवगत हुए, तो हिंदूवादी संगठनों ने इकट्ठा होकर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया और उसकी मानसिक स्थिति की जांच की, जिसमें पाया गया कि वह मंदबुद्धि है. युवक को बाद में चेतावनी देकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया.

ज़रूर पढ़ें