MP News: Indore में 4 महीने की छोटी बहन को संभालने से परेशान 16 साल की किशोरी ने खुदकुशी की, मां थी लकवा से ग्रसित

Troubled by taking care of her 4-month-old younger sister, a 16-year-old girl committed suicide in Indore. Due to her mother being paralyzed, the entire responsibility was on the girl.
A 16 year old girl committed suicide in Indore

इंदौर में 16 साल की एक किशोरी ने आत्महत्या कर ली

MP News: इंदौर में 16 साल की एक किशोरी ने सिर्फ इसलिए जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया क्योंकि उसे अपनी 4 महीने की छोटी बहन को संभालना पड़ता था. मृतका की मां लकवाग्रस्त थी, इस वजह से छोटे भाई और 4 माह की छोटी बहन की पूरी जिम्मेदारी उस पर आ गई थी. मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के बीजलपुर का है. यहां के संजय नगर में रहने वाली भूमिका रावत ने मंगलवार शाम जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया था. तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहा इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. मृत्यु होने से पहले उसने परिजन को बताया कि वह 4 माह की छोटी बहन की जिम्मेदारियां उठाने से परेशान हो गई थी, इस वजह से उसने यह कदम उठाया है. भूमिका की मां लकवाग्रस्त है, वह बच्चे को उठा नहीं सकती, इस वजह से भूमिका ही उसकी पूरी देखभाल करती थी. उसका एक छोटा भाई भी है.

ये भी पढ़ें: एमपी BJP में जल्द शुरू होगी संगठन चुनाव की प्रक्रिया, फिलहाल वीडी शर्मा बनें रहेंगे अध्यक्ष

घटना के समय घर में थी अकेली

उसकी बुआ रामूबाई ने बताया कि घटना के समय भूमिका घर में अकेली ही थी, परिवार के सभी लोग उसकी मां को इलाज के लिए देवास लेकर गए थे, इसी दौरान उसने यह कदम उठा लिया. देवास से वापस लौटने के बाद घटना की जानकारी लगी थी. देवास जाने से पहले उसने सभी से अच्छे से बात की थी, वह किसी तरह के तनाव में भी नहीं थी, फिर भी उसने यह कदम उठा लिया. राजेंद्र नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ज़रूर पढ़ें