MP News: 8 जून को महू नागदा ट्रेन में मिली महिला की लाश वाले केस में बड़ी कामयाबी, 14 दिन बाद पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

MP News: मृतका मीरा बेन अपने पति से लड़ाई कर 6 जून को उज्जैन आ गई थी. उज्जैन स्टेशन पर वह मथुरा जाने के लिए बैठी थी.
Indore GRP Police has arrested the accused from Ujjain while revealing the murder.

इंदौर जीआरपी पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए उज्जैन से आरोपी को गिरफ्तार किया है.

MP News: इंदौर में 8 जून को महू नागदा ट्रेन में महिला की 6 टुकड़ों में मिली लाश के मामले में इंदौर जीआरपी पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए उज्जैन से आरोपी को गिरफ्तार किया है. एक बार फिर मोबाइल पुलिस का सबसे बड़ा मददगार साबित हुआ है. मृतका का मोबाइल पुलिस को आरोपी तक पहुंचाने में सबसे अहम साबित हुआ है. वहीं आरोपी को जेल पहुंचाने में उसकी मूक बधिर पत्नी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 8 जून को इंदौर रेलवे स्टेशन पर पहुंची महू नागदा ट्रेन में चावल की बोरी में एक महिला की लाश के टुकड़े मिले थे. पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी, तभी ऋषिकेश में भी ट्रेन में एक महिला के कटे हाथ मिलने की पुलिस को सूचना मिली. दोनों का डीएनए टेस्ट करावाने पर एक ही व्यक्ति का शव होना पाया गया. महिला के हाथ पर मीरा बेन गुदा हुआ था. इसके आधार पर मृतका की शिनाख्त रतलाम के बिलपांक थाना क्षेत्र की रहने वाली मीरा बेन के तौर पर हुई. उसके मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंच गई.

पति से झगड़ा कर पहुंची थी उज्जैन

मृतका मीरा बेन अपने पति से लड़ाई कर 6 जून को उज्जैन आ गई थी. उज्जैन स्टेशन पर वह मथुरा जाने के लिए बैठी थी. देर रात उसे अकेला देखकर कमलेश पटेल नामक व्यक्ति उसके पास आया और उसे बहलाफुसला कर अपने घर उज्जैन स्टेशन के पास हीरा मिल की चाल में ले गया.

जबरदस्ती करने की कोशिश की

7 तारीख को कमलेश नशा कर घर लौटा और महिला के खाने में नशीली गोलियां मिलाई और कुछ देर बाद उससे जबरदस्ती करने लगा, जब मृतका ने इसका विरोध किया तो उसने लोहे की रॉड उसके सर पर दे मारी, जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद रस्सी से गला घोट कर उसे मार डाला.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम धर्म छोड़कर उज्जैन की फराह खान बनी सोनाक्षी, 10 वर्षीय बेटी ने भी अपनाया सनातन धर्म

शव के कर दिए टुकड़े टुकड़े

इसके बाद बाजार से बड़ा चाकू लाकर रात भर उसके शव के टुकड़े टुकड़े कर दिए. सुबह जब ट्रेन उसके घर के नजदीक बने प्लेटफार्म पर आई तो उसने पहला बोरा महू नागदा पैसेंजर ट्रेन में रख दिया और दूसरा लेने चला गया. दूसरा बोरा लाने से पहले ट्रेन निकल गई. कुछ देर इंतजार करने के बाद अगला बोरा ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन में रख दिया. मीरा की हत्या करने के बाद आरोपी ने उसके मोबाइल में अपनी सिम डाल ली थी, जिसके आधार पर पुलिस ने उसे ट्रैक कर लिया.

मूक बधिर पत्नी के बयान रहे अहम

जीआरपी एसपी संतोष कोरी ने बताया कि आरोपी कमलेश पटेल की मूक बधिर पत्नी के बयान ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट ज्ञानेंद्र पुरोहित के माध्यम से आरोपी की पत्नी के बयान दर्ज करवाए है. आरोपी कमलेश ने अपने पत्नी के सामने ही मीरा को मौत के घाट उतार कर उसके टुकड़े भी किए थे. इस पूरी बात की जानकारी महिला ने साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट ज्ञानेंद्र पुरोहित के माध्यम से पुलिस को बताई है.

अनजान पर भरोसा बना मौत की वजह

इस पूरे मामले में एक बात तो साफ है कि मृतक मीरा बेन का अनजान व्यक्ति पर भरोसा ही उसकी मौत का कारण बन गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और सारे एविडेंस कलेक्ट कर लिए हैं जो यह सिद्ध करते हैं कि कमलेश पटेल ने ही मीरा बेन की हत्या कर उसके टुकड़े ट्रेन में डाले थे.

ज़रूर पढ़ें