MP News: ‘दो दशक पुराने बम’ जिन्हें समझ लिया था ‘फुस्सी’, अब आए दिन ‘अक्षय के सिर पर फूट रहे’, बना रहे दागी

Akshay Bam in bjp: जमीन विवाद के प्रकरण में हत्या के प्रयास की धारा 307 बढ़ने के बाद अब अक्षय बम और उनके पिता कांति बम के विरुद्ध धोखाधड़ी की धारा 420, 406 और 409 भी बढ़ाने की मांग को लेकर फरियादी यूनुस पटेल गुड्डू ने कोर्ट में याचिका लगाई है.
Congress leader Akshay Bam's troubles may increase in the attempt to murder case.

हत्या के प्रयास वाले मामलें में कांग्रेस नेता अक्षय बम की मुश्किले बढ़स सकती है.

Akshay Bam in bjp: इंदौर में कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले अक्षय कांति बम की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, हाल ही में अक्षय बम पर धारा 307 (हत्या के प्रयास) बढ़ने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया. इसके साथ ही अब अक्षय पर एक और केस लग गया है, जिसके अनुसार उन पर धारा 420 के साथ ही 406, 409 अमानत में खयानत जैसी धाराओं के तहत कोर्ट में केस दर्ज किया गया है, जिसने अक्षय की मुश्किलों को बढ़ा दिया है.

अक्षय ने जमीनों के छः अधूरे सौदे किए, दिए गए चेक भी हो गए बाउंस

विश्वनीय सूत्रों से नीली जानकारी के मुताबिक यह याचिका फरियादी यूनुस पटेल ने अधिवक्ता मुकेश देवल के जरिए दाखिल करवाई है. जिसको लेकर कोर्ट ने TI को 8 जुलाई तक जांच प्रतिवेदन रिपोर्ट पेश करने की बात कही है. वहीं इस मामले को लेकर अधिवक्ता देवल ने कोर्ट को जानकारी देते हए बताया कि जमीनी सौदे को लेकर आरोपी अक्षय बम ने करीब छः सौदे किए थे, जो पूरे भी नहीं हुए और दिए गए चैक भी बाउंस हो गए. इस मामले को लेकर पुलिस को भी शिकायत की जा चुकी है, परंतु अभी तक कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है. हम चाहते है जल्द से जल्द इस मामले में जांच की जाए और आरोपियों के खिलाफ दर्ज धाराओं को बढ़ाया जाए.

ये भी पढ़ें: इंस्पेक्टर ही नहीं डिप्टी एसपी भी कॉलेज को क्लीन चिट देने के मामले में शामिल, अब रडार पर DIG-स्पेशल एसपी, पढ़िए एमपी में CBI Raid की इनसाइड स्टोरी

20 साल पहले हुए सौदों में अब जाकर घिरे अक्षय, जानिए विवाद की पूरी कहानी

मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में विवाद यह है कि साल 2004 अप्रैल में अक्षय बम ने यूनुस और उनके अन्य साथियों के साथ जमीन का सौदा किया था, जिसकी राशि 16.77 लाख प्रति एकड़ बताई जा रही है. तय राशि के बाद भी इसकी राशि नहीं दी गई और सौदा टाल दिया गया. फरियादी का कहना है कि अब इन जमीन की कीमत 60 लाख प्रति एकड़ तक पहुंच गई है.

इधर कोर्ट से जारी हो चुका गिरफ्तारी वारंट उधर आरोपी के घर पर पुलिस की मिली है सुरक्षा

गौरतलब है कि इस मामले में 10 मई को बढ़ी धारा के तहत अक्षय और उनके पिता कांति बम को जिला कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था. इस पर अक्षय ने झूठ बोलकर कोर्ट में पेश होने से अपने आपको और पिता कांति बम को बचा लिया. उसके बाद दोनों पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया कि पुलिस अक्षय और कांति बम दोनों को 8 जुलाई तक कोर्ट में पेश करे. वहीं दूसरी और पुलिस ने अक्षय बम के घर पर सुरक्षा दी हुई है. फिलहाल फरियादी को कोर्ट में सुनवाई का इन्तजार है, जो 8 जुलाई को होगी.

ज़रूर पढ़ें