MP News: ड्रोन की मदद से पकड़ा गया अपराधी, 10 महीने से पुलिस को छका रहा था इनामी बदमाश

Indore Crime News: धोखाधड़ी के मामले का फरार 2 हजार रुपए का इनामी आरोपी मिश्रीलाल दस महीने से पुलिस को चकमा दे रहा था.
Indore police arrest a men with drone

इंदौर पुलिस ने ड्रोन की मदद से आरोपी को पकड़ लिया.

Indore Crime News: एमपी के इंदौर में पुलिस ने एक अपराधी को पकड़ने के लिए ड्रोन का सहारा लेना पड़ा. संभवत यह प्रदेश का पहला मामला है जिसमें ड्रोन की मदद से अपराधी को पकड़ा गया हो. पूरा मामला इंदौर के रावजी बाजार थाना क्षेत्र का है. पकड़े गए अपराधी पर घोटाले का आरोप है.

यह है पूरा मामला

दरअसल जून 2023 में सुल्याखेड़ी मांगलिया के रहने वाले मिश्रीलाल के खिलाफ संजय मालवीय ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था. मामले में पांच आरोपी थे, दो पहले गिरफ्तार हो गए थे. मिश्रीलाल की गिरफ्तारी के बाद अब सचिन हजारिया और मिश्रीलाल की मां लीलाबाई फरार है. आरोपियों पर जमीन के सौदे में करोड़ों के गबन करने का आरोप है. आरोपियों ने स्टॉम्प पर कूटरचना करके ठगी की थी. पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

10 महीने से फरार चल रहा था आरोपी

बता दें कि धोखाधड़ी के मामले का फरार 2 हजार रुपए का इनामी आरोपी मिश्रीलाल दस महीने से पुलिस को चकमा दे रहा था. जब भी पुलिस उसे पकड़ने जाती तो वह भाग जाता था.

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी के एमपी दौरे के बीच कांग्रेस के नेता जयराम नरेश ने पूछे 3 सवाल

15 लोगों की टीम ने दी दबिश

इंदौर जिले के जोन 4 के डीसीपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पुलिस अब तक मिश्रीलाल के घर पर पांच बार दबिश दे चुकी थी, लेकिन वह कभी पुलिस के हाथ नही लगा. उसका घर, पशुओं का बाड़ा इतना बड़ा था कि वह मौका पाकर छिप जाता या फिर भाग जाता था. लेकिन इस बार उसे पकड़ने के लिए एक टीम ड्रोन कैमरा लेकर इंदौर से निकली. फिर करीब 15 लोगों की टीम आरोपी मिश्रीलाल के घर पहुंची. पहले ड्रोन उड़ाकर देखा गया कि मिश्रीलाल कौन से कमरे में गया है. सफेद शर्ट पहना हुआ मिश्रीलाल जिस कमरे में घुसता दिखा, पुलिस ने सीधे उसमे दबिश देकर उसे धरदबोचा.

ज़रूर पढ़ें