MP News: संत रामपाल पर FIR दर्ज, देवी-देवताओं के बारे में गलत बातें लिखी किताब बांट रहे थे प्रचारक

Indore Sant Rampal: उस समय मामले की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में बजरंग दल कार्यकर्ता और रामपाल भक्त थाने में जमा हो गए थे.
Indore Police has registered a case against Sant Rampal.

इंदौर पुलिस ने संत रामपाल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

Indore News: इंदौर में 17 मई को संत रामपाल के शिष्यों द्वारा जूनी इंदौर थाना क्षेत्र की कॉलोनी में ज्ञान गंगा और अन्य पुस्तके लोगो को नि:शुल्क बांटी जा रही थी. इन किताबों में हिंदू धर्म के देवी देवताओं के बारे गलत और भ्रामक जानकारियां छापी हुई थी. इसकी सूचना पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किताब बांट रहे युवक को पकड़ कर जूनी इंदौर पुलिस के सुपुर्द किया था. उस समय मामले की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में बजरंग दल कार्यकर्ता और रामपाल भक्त थाने में जमा हो गए थे.

बजरंग दल कार्यकर्ता युवक और संत रामपाल के विरुद्ध धार्मिक भावनाए भड़काने की धाराओं में प्रकरण दर्ज करवाना चाहते थे. माहौल देखते हुए तब तो पुलिस ने कोई कयामी नही की, लेकिन शुक्रवार रात बजरंग दल कार्यकर्ता धर्मेंद्र चौहान ने जूनी इंदौर पुलिस को एक और शिकायती आवेदन दिया था.

ये भी पढ़ें: दिन में बेचते थे कपड़े, रात में साफ कर देते सूने मकान, इंदौर में पकड़ाया अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़, 31 लाख का माल बरामद

भ्रामक जानकारी का कर रहे थे प्रचार

एसीपी जूनी इंदौर देवेंद्र सिंह धुर्वे ने बताया कि, धर्मेंद्र चौहान की शिकायत पर संत रामपाल महाराज हिसार हरियाणा, माखन सिंह लुनियापुरा रावाजी बाजार इंदौर के खिलाफ धारा 295A, 153A, 34 भादवि के तहत केस दर्ज कर लिया. आरोप है कि आरोपियों ने हिन्दू धर्म के देवी देवताओं के बारे में गलत और भ्रामक जानकारी छापकर प्रचार कर रहे थे.

ज़रूर पढ़ें