Indore के कब्रिस्तान में राहुल गांधी का पुतला दफनाने पहुंचे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

MP News: हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओ को रोकने के लिए तीन थाना प्रभारी, 2 एसीपी सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था. खुद डीसीपी ऋषिकेश मीणा भी मौके का जायजा लेने पहुंचे थे.
Hindu Jagran Manch workers buried the effigy of Rahul Gandhi

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला दफन किया

MP News: संसद मे राहुल गांधी द्वारा हिंदुओ को हिंसक बताने के दिए गए बयान का लगातार विरोध जारी है. इंदौर में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला दफन किया है. अब तक देश भर में नेताओ के पुतले दहन होते रहे है, संभवतः यह पहला मामला है जब किसी का पुतला दफन किया गया हो. पुतला कब्रिस्तान में दफन करने जाने के लिए हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता जूनी इंदौर मुक्तिधाम पर एकत्रित हुए. यहां से कार्यकर्ता राहुल गांधी का जनाजा लेकर लुनियापुरा कब्रिस्तान की ओर रवाना हुए, लेकिन राते में ही पुलिस ने गाड़ी अड्डा रेलवे ब्रिज के नीचे बेरिकेड लगाकर कार्यकर्ताओ को रोक दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस से भिड़ कर बेरिकेड तोड़ने का प्रयास भी किया, हालांकि वे कामयाब नही हो सके. इसके बाद कार्यकर्ताओ और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई.

भारी पुलिस फोर्स तैनात

कार्यकर्ताओ को रोकने के लिए तीन थाना प्रभारी, 2 एसीपी सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था. खुद डीसीपी ऋषिकेश मीणा भी मौके का जायजा लेने पहुंचे थे. यदि हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता कब्रिस्तान तक पहुंच जाते तो लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने की स्थिति निर्मित हो सकती थी. लेकिन पुलिस ने स्थिति संभाल ली.

ये भी पढ़ें: साल 2023-24 में प्रति व्यक्ति साढे़ 10 हजार रुपए बढ़ी आमदनी, MP सरकार ने जारी की आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट

पुल के नीचे दफनाया पुतला

विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस की समझाइश पर कार्यकर्ताओ ने राहुल गांधी का जनाजा कब्रिस्तान नही ले जाकर, रेलवे पुल के नीचे गढ़ा खोदकर वही दफना दिया. सुबह बजरंग दल द्वारा राजवाड़ा पर राहुल गांधी का पुतला दहन किया गया था.

ज़रूर पढ़ें