MP News: इंदौर में एचआईवी संक्रमित की आखिर ये कैसी सनक, रोगी ने जानबूझकर महिला को किया संक्रमित

MP News: युवक महिला को बचपन से जानता था. उसी का फायदा उठाकर शारीरिक संबंध बना लिया. महिला के अकेलेपन का फायदा उठाकर आरोपी ने उससे कई बाद शारीरिक संबंध बनाया.
Symbolic Image (Photo- Social Media)

प्रतीकात्मक इमेज (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: इंदौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक एचआईवी संक्रमित युवक ने महिला के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाकर उसे भी एचआईवी संक्रमित कर दिया. उसकी दूसरों को संक्रमित करने की सनक ने एक महिला की जिंदगी बर्बाद कर दी. युवक यहीं नहीं रुका उसने महिला से अपने ऊपर 18 लाख रुपए भी खर्चा करवा लिया. अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में किया केस दर्ज किया है.

यह है पूरा मामला

दरअसल, इंदौर के राजेंद्र नगर थाना इलाके में रहने वाला युवक एचआईवी संक्रमित था. वह महिला को बचपन से जानता था. उसी का फायदा उठाकर शारीरिक संबंध बना लिया. महिला के अकेलेपन का फायदा उठाकर आरोपी ने उससे कई बाद शारीरिक संबंध बनाया. मेडिकल जांच के बाद पूरी बात खुलकर सामने आई, महिला ने अब इसकी शिकायक पुलिस से की है. अब इंदौर पुलिस जानबूझकर पीड़ित महिला को HIV संक्रमित करने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के मकान में चोरी, अलमारी से कैश लेकर चोर फरार, CBI दफ्तर के बगल में है बंगला

क्या है HIV

बता दें कि HIV (human immunodeficiency virus) एक वायरस है, जो मनुष्य की इम्यूनिटी को कमजोर कर देता है. इससे एक्वायर्ड इम्यून डेफिशिएंसी सिंड्रोम (AIDS) हो सकता है. एचआईवी हमारी टी-सेल्स को नष्ट करके प्रतिरक्षा प्रणाली को इतना कमजोर कर देता है कि हम छोटी-मोटी बीमारियों से भी लड़ने में असमर्थ हो जाते हैं. दरअसल असुरक्षित यौन संबंध बनाने और संक्रमित खून के संपर्क में आने से HIV का खतरा और बढ़ जाता है. सही समय पर इसका इलाज शुरू कर देना बहुत जरूरी है.

ज़रूर पढ़ें