MP News: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच डर में है इंदौर का ये परिवार, कॉल पर मिल रही धमकियां

MP News: परिवार का कहना है कि भारत वापस आने में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने उनकी मदद की है. उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की.
After the violence in Bangladesh, Hindu families living in Indore are receiving threats.

बांग्लादेश में हो हिंसा के बाद इंदौर में रहने वाले हिंदू परिवारों को धमकी मिवल रही है.

MP News: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच सबसे ज़्यादा डर हिंदुओं को है. आरक्षण के मसले पर विरोध-प्रदर्शन, प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद अंतरिम सरकार के गठन के बीच पड़ोसी मुल्क हिंसा, आगजनी और लूटपाट से जूझ रहा है. ऐसे में वहाँ रह रहे भारतीयों को भी अपनी जान का ख़तरा है. हिंदुओं और गैर-बांग्लादेशियों को टारगेट किया जा रहा है. इस सबके बीच, इंदौर की एक बेटी-दामाद अपने दो छोटे बच्चों के साथ बड़ी मुश्किल से जान बचाकर इंदौर वापस लौटे हैं.

लगातार मिल रही धमकियां

इंदौर वापस लौटने के बाद, अजय शिवानी ने विस्तार न्यूज़ को बताया कि उन्हें भारत आने के बाद बांग्लादेश से धमकियाँ मिल रही हैं. ऐसे में अपने वतन वापस आने के बाद भी परिवार परेशान है. इंदौर निवासी अजय शिवानी का कहना है कि उनका परिवार दस साल से बांग्लादेश में रह रहा है और उन्हें डर है कि अब वे अपना सारा सामान वहाँ से कैसे वापस लाएँ.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में साढे़ 5 लाख कर्मचारियों-अधिकारियों को ट्रांसफर पॉलिसी का इंतजार, तबादले के लिए मंत्रियों, विधायकों के चक्कर काट रहे रहे सरकारी नौकर

शंकर लालवानी ने की मदद

परिवार का कहना है कि भारत वापस आने में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने उनकी मदद की है. उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की. इसके साथ ही परिवार का कहना है कि वह बांग्लादेश में डर के माहौल में जी रहे थे और वहाँ उन्हें हर वक्त गोलियों की आवाज़ सुनाई देती थी. साथ ही, 2-3 दिन तो उनके डर के माहौल में ही निकले. सोमवार को जब 12 बजे उनकी फ्लाइट थी और वे भारत आए, तो उन्होंने राहत की साँस ली.

वैसे तो बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले कोई नई बात नहीं है. पहले भी हिंदुओं को यहाँ निशाना बनाया जाता रहा है. लेकिन इस बार हालात और भी अलग हैं. शेख हसीना सत्ता छोड़ चुकी हैं. ऐसे में भारतीय नागरिकों का क्या होगा, यही चिंता सताने लगी है.

ज़रूर पढ़ें