MP News: ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में शामिल हुआ पुलिस विभाग, परिवार सहित 7500 पौधे लगाकर ली देखभाल की जिम्मेदारी

MP News: जीआरपी लाइन स्थित पुलिस ग्राउंड में आज इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के नेतृत्व में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया गया.
The police administration team has taken the responsibility of planting about 7500 saplings as well as taking care of them.

पुलिस प्रशासन की टीम ने लगभग 7500 पौधे लगाने के साथ ही उनकी देखभाल की जिम्मेदारी का प्रण लिया है.

MP News: पूरे विश्व में तेजी से पिघलते ग्लेशियर और बदलते पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेड़ लगाओ जीवन बचाओ का एक अभियान शुरू किया है. प्रधानमंत्री ने इस अभियान का आव्हान “एक पेड़ मां के नाम” से शुरुआत की है. इस कड़ी में इंदौर शहर में 51 लाख पौधे लगाने का टारगेट रखा गया है. पूरे शहर के तमाम जनप्रतिनिधि रोजाना शहर में पौधे लगाने के लिए नए-नए तरीकों से आवाहन कर रहे हैं. इसमें इंदौर पुलिस प्रशासन ने भी अपनी एक अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें: सतना में देश की सबसे बड़ी हैरान कर देने वाली ठगी, मिमिक्री आर्टिस्ट ने लड़की बनकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से लूटे 1 करोड़ 39 लाख

7500 पौधे लगाने के साथ देखभाल का लिया संकल्प

जीआरपी लाइन स्थित पुलिस ग्राउंड में आज इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के नेतृत्व में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया गया. इस कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन की टीम ने लगभग 7500 पौधे लगाने के साथ ही उनकी देखभाल की जिम्मेदारी का प्रण लिया है. इस कार्यक्रम में इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता, एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह और 4 झोन के डीसीपी सहित इंदौर के पूरे पुलिस विभाग ने पूरे उत्साह के साथ इंदौर को ग्रीन हाउस बनाने के लिए पौधोंरोपण किया.

ज़रूर पढ़ें