MP News: इंदौर में युवती ने शादी के लिए जोड़कर रखे थे रुपए, ठगों ने खाली कर दिया बैंक अकाउंट, अब पुलिस के चक्कर काटने को मजबूर

MP News: युवती ने बताया कि उसके पास एक फोन आया जिसमे खुद को सीबीआई अधिकारी बताने वाले व्यक्ति ने युवती के डॉक्यूमेंट्स का उपयोग आतंकी कार्यों के लिए होने का कहकर उसे डराया.
In Indore, cyber criminals defrauded a software engineer girl of Rs 12 lakh in just 2 hours.

इंदौर में साइबर अपराधियों ने महज 2 घंटो में ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती के 12 लाख ठग लिए.

Indore News:  इंदौर एक बार फिर डिजिटल अरेस्ट कर ठगी का मामला सामने आया है. इस बार डेल कंपनी की सॉफ्टवेयर इंजीनियर को ऑनलाइन हाउस अरेस्ट कर 12 लाख की ठगी की गई है. इस बार साइबर अपराधियों ने महज 2 घंटो में ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती के 12 लाख ठग लिए. बड़ी बात यह है कि ये रुपए युवती ने अगले महीने होने वाली अपनी शादी के लिए जमा कर रखे थे, लेकिन ठगो ने उसकी शादी के अरमानों को ठंडा कर दिया. ठगी हो शिकायत पीड़ित युवती ने क्राइम ब्रांच को की है.

ठगों ने कहा- ‘तुम्हारे डाक्यूमेंट का उपयोग आतंकी कार्यों में हुआ है’

शिकायत में युवती ने बताया कि उसके पास एक फोन आया जिसमे खुद को सीबीआई अधिकारी बताने वाले व्यक्ति ने युवती के डॉक्यूमेंट्स का उपयोग आतंकी कार्यों के लिए होने का कहकर उसे डराया, फिर स्काईप के माध्यम से उसे डिजिटल हाउस अरेस्ट कर लिया. 2 घंटे तक उसे डिजिटल हाउस अरेस्ट कर सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के नाम पर जमकर डराया. उसके माता पिता को आतंकियों से खतरा होने की बात कहकर उसके अकाउंट के रुपए जांच करने के बहाने ठगो ने अपने अकाउंट में उससे 12 लाख रुपए डलवा लिए.

ये भी पढे़ं: ग्वालियर-चंबल में भट्टी की तरह तप रहा नौतपा का तीसरा दिन, रिकॉर्डतोड़ 46 डिग्री पहुंचा तापमान

जल्द करेंगे आरोपी गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया के मुताबिक सर्वर से डिटेल आने में 10 से 15 दिन तक का वक्त लगता है. उसके बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई हो सकती है. फिर भी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. पुराने मामले की भी जांच की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें