MP News: इंदौर में 14 फीट की दीवार कूदकर फरार हुआ कैदी, दुष्कर्म के मामले में काट रहा था सजा

Indore Crime News: दुष्कर्म के मामले में 1 साल से जेल में बंद कैदी सभी को चकमा देकर जेल की 14 फीट ऊंची दीवार फांदकर फरार हो गया.
Last weekend a prisoner escaped from the sub-jail in Mhow tehsil.

महू तहसील में बने उपजेल से बीते रविवा एक कैदी फरार हो गया.

Indore Crime News: काफी समय बाद इंदौर की महू उपजेल एक बार फिर सुर्खियों में बनी हुई है. पिछली बार जेल में हुई जीतू ठाकुर की गोली मारकर हत्या के बाद इस बार दुष्कर्म के मामले में 1 साल से जेल में बंद कैदी सभी को चकमा देकर जेल की 14 फीट ऊंची दीवार फांदकर फरार हो गया. इसकी जानकारी उस समय लग सकी, जब कैदियों की गिनती की गई, तब पता चला कि जेल में एक कैदी कम है. इसके बाद जेल में हड़कंप मच गया, तत्काल छानबीन करते हुए सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई तो पता चला की भैरो सिंह पिता गिरधारी को उसका एक साथी जगदीश जेल से भागने में उसकी मदद कर रहा है. जेलर के अनुसार भेरू सिंह नामक कैदी पिछले एक वर्ष से बलात्कार के आरोप में जेल में बंद था, भागने से पहले कैदी पूरी तरह जेल का मुआयना कर चुका था.

ये भी पढ़ें; 4 जून के नतीजों की तैयारी को लेकर कांग्रेस अलर्ट, War Room में लीगल विंग के साथ मौजूद रहेंगे जीतू पटवारी समेत दिग्गज नेता

भेरू सिंह ने खाना बनाने के पलटे को मोड़कर उसमे अपनी शर्ट को फाड़कर बांधा और उससे दीवार फांदकर भाग गया. जेल की दीवाल लगभग 14 फिट की थी जिसको फांदकर कैदी फरार हो गया. दीवाल कूदने पर कैदी को पैर में चोट भी लगी है. फिलहाल सभी मार्गो पर नाकाबंदी कर हर जगह तलाश उसकी तलाश की जा रही है. जेल प्रबंधन का दावा है कि जल्द ही कैदी को पकड़ लिया जाएगा. उसके फरार होने की जानकारी पुलिस को भी दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने भी उसकी तलाश शुरू कर दी है.

हत्या के मामले में काट चुका है जेल

जेल से भागने वाला आरोपी भैरो पिता गिरधारी सिंह दुष्कर्म के मामले में बंद था. हत्या के एक मामले में वह पूर्व में भी सजा काट चुका है. उसकी तलाश में उसके गांव भी एक टीम भेजी गई है. इस मामले में लापरवाही मानते हुए एक जेल संतरी को निलंबित किया गया है.

ज़रूर पढ़ें