MP News: Doctors और CA Day पर इंदौर के उत्कृष्ठ डॉक्टर्स और सीए का हुआ सम्मान, महापौर ने किया सम्मानित

MP News: कार्यक्रम के स्वागत भाषण को संबोधित करते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि एक प्रोफेशनल होने के नाते आज के दिन की शुभकामनाएँ देता हूँ.
Doctor and CA Day Celebration was organized in Atal Auditorium of Municipal Corporation under the leadership of Mayor Pushyamitra Bhargava.

महापौर पुष्यमित्र भार्गव के नेतृत्व में नगर निगम के अटल सभागार में डॉक्टर और सीए डे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया.

MP News: इंदौर में चिकित्सा को नोबल पेशे के रूप में जाना जाता है और चिकित्सकों को समाज में भगवान का दर्जा दिया गया है. चिकित्सकों को हमारे समाज का सुपरहीरो भी कहा जाता है, ठीक उसी प्रकार चार्टर्ड अकाउंटेंट व्यवसायिक जगत का वह हिस्सा है जो देश के आय-व्यय सुनियोजित ढंग से व्यवस्थित करता है. एक देश के निर्माण में सीए की भूमिका खास होती है. एक जुलाई दोनों के लिए ख़ास है. महापौर पुष्यमित्र भार्गव के नेतृत्व में नगर निगम के अटल सभागार में डॉक्टर और सीए डे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया, जिसमें ज्यूरी के माध्यम से समाज में बेहतर कार्य करने वाले चयनित सीए और डॉक्टर को सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में महापौर पुष्यमित्र भार्गव, डॉ भारत अग्रवाल, शिक्षाविद् और सीए स्वप्निल कोठारी, डॉ अपूर्व पौराणिक सम्मिलित हुए.

ये भी पढ़ें: नए कानून के तहत देश का पहला मामला ग्वालियर में दर्ज, पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में दर्ज की FIR

कार्यक्रम के स्वागत भाषण को संबोधित करते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि एक प्रोफेशनल होने के नाते आज के दिन की शुभकामनाएँ देता हूँ. डॉ अपूर्व पौराणिक ने कहा कि मुझे गर्व और ख़ुशी है कि मैं एक डॉक्टर हूँ. चिकित्सीय मूलतः एक कला है, यह एक सॉफ्ट साइंस है. कला और विज्ञान को एक लाइन में होना चाहिए. मेडिकल हमेशा सहानुभूति देता है, यह मानवीय और नाज़ुक साइंस है. चिकित्सीय विज्ञान संभावनाओं पर चलता है. डॉक्टर जब मरीज़ की सुनता है तो वह मरीज़ के मन तक प्रवेश करता है. डॉक्टर की अनेक भूमिका होती है, डॉ एक जासूस, सलाहकार, शिक्षक और वैज्ञानिक होता है. स्वप्निल कोठारी ने कहा कि विद्यार्थी काल से प्रोफेशनल तक कई प्रेशर झेलना पड़ते है। महत्वाकांक्षी आदमी ऑब्सिस्ट होता है उत्कृष्टता की आकांक्षा आर्गेनिक है. कार्यक्रम के समापन के अवसर पर हरियाली बढ़ाने को लेकर शपथ भी दिलाई गई.

इन सीए को किया सम्मानित

– सीए महेंद्र कुमार लुकड़
– श्री अनिल गर्ग
– मनीष बफ़रियाँ
– अशोक खसगीवाल
– पुखराज बंडी
– प्रकाश वोहरा
– असीम त्रिवेदी
– राजकुमार शाह
– प्रणय गोयल
– महेश सोलंकी
– उत्कर्ष सोहानी
– स्वप्निल बंसल

इन डॉक्टर्स को किया सम्मानित

– डॉ अशोक वाजपेयी
– डॉ ए के पंचोलिया
– डॉ अशोक चड्ढा
– डॉ राजीव चौधरी
– डॉ शैलेंद्र त्रिवेदी
– डॉ आशा बख्शी
– डॉ अजय जैन
– डॉ संजय लोढ़े
– डॉ गौरी पासी
– डॉ अनिल गर्ग
– डॉ सी एस अग्रवाल
– डॉ विनीता कोठारी
– डॉ नरेंद्र पाटीदार

ज़रूर पढ़ें