MP News: Indore के अनाथ आश्रम में अचानक बिगड़ी बच्चों की तबीयत, तीन बच्चों की मौत, 12 अस्पताल में भर्ती

MP News: कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक युगपुरुष धाम आश्रम में फूड पॉइजनिंग की वजह से बच्चो की तबियत बिगड़ी थी.
Health of children deteriorated due to food poisoning in Yugpurush Dham Ashram.

युगपुरुष धाम आश्रम में फूड पॉइजनिंग की वजह से बच्चो की तबियत बिगड़ी

MP News: इंदौर में मंगलवार सुबह दिव्यांग बच्चो के अनाथ आश्रम में बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद हड़कंप मच गया. अब तक 3 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 12 बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें से 2 की हालत नाजुक बनी हुई है. दो बच्चों की मौत की जानकारी लगने के बाद अस्पताल में भर्ती बच्चो के हाल जानने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह चाचा नेहरू अस्पताल पहुंच गए. बच्चो की मौत की जानकारी के बाद डीसीपी जोन 1 विनोद मीना भी अस्पताल पहुंचे.

कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक युगपुरुष धाम आश्रम में फूड पॉइजनिंग की वजह से बच्चो की तबीयत बिगड़ी थी, उल्टी दस्त होने की वजह से 1 बच्चे की मौत हो गई, जबकि 12 को चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती किया गया है. मामले की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम, एसडीएम और पुलिस को आश्रम भेजा गया है. युगपुरुष धाम आश्रम सरकारी अनुदान प्राप्त करने वाला निजी आश्रम है. यहां पूरे मप्र से लगभग 200 मानसिक एवं शारीरिक दिव्यांग अनाथ बच्चों को रखा गया है। बच्चो की तबियत बिगड़ने की जांच की जा रही है.

ये भी पढे़ं: जबलपुर सहित पूरे महाकौशल में मानसून हुआ मेहरबान, अब तक 8 इंच हो चुकी बारिश

पुलिस ने दर्ज किया मामला

डीसीपी विनोद मीना ने बताया कि डाक्टरों से जानकारी और दो बच्चों की पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण सामने आयेगा. 12 वर्षीय और 7 वर्षीय बच्चों की मौत हुई है. दोनों बच्चों की मौत के मामले में मल्हारगंज पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.

ज़रूर पढ़ें