MP News: ग्वालियर में 14 साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, जाने कब और किससे होगा यहां मुकाबला

MP News: ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन ने जानकारी दी कि, बीसीसीआई से संकेत मिले है कि दो मैचों के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ धर्मशाला में प्रस्तावित मैच अब 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा.
Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium (Gwalior) (Photo- Social Media)

श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (ग्वालियर) (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: ग्वालियर अंचल के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है, ठीक 14 साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है. इसको लेकर बीसीसीआई ने वर्ष 2024 – 25 के होम कैलेंडर में बड़ा बदलाव किया है. इस बदलाव में ग्वालियर को बांग्लादेश – भारत के बीच होने वाले मैचों में से पहले 20 20 मैच की मेजबानी मिली है यह मैच सीरीज का पहला मैच होगा जो 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. ग्वालियर में नव निर्मित माधव राव सिंधिया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी शुभकामनाएं

इसको लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने समस्त ग्वालियर वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्विटर एक्स पर लिखा है कि 14 वर्ष के इंतजार के बाद शहर में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, 6 अक्टूबर 2024 को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (ग्वालियर) में आयोजित होने वाला यह T20 मैच निश्चित ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक सौगात होगा. साथ ही स्थानीय अर्थव्यवस्था को एक नई शक्ति देगा.

ये भी पढ़ें: विधि विभाग की नियुक्तियों को लेकर BJP नेताओं में नाराजगी, सियासी गलियारों में हो रही कई तरह की चर्चाएं

ग्वालियर को मिली मेजबानी

बता दें बीसीसीआई ने जून में अपना घरेलू क्रिकेट कलेंडर जारी किया था जिसमें भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले T 20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होना घोषित किया गया था, लेकिन धर्मशाला में स्टेडियम में हो रहे रेनोवेशन का काम होने के कारण काफी विचारविमर्श के बाद आज इस कलेंडर में बड़े बदलाव किए गए. बताया गया कि इसमे तय हुआ है कि पहले टी 20 मैच को धर्मशाला से शिफ्ट कर इसकी मेजबानी ग्वालियर को दी जाए.

दो मैचों के शेड्यूल में किया गया बदलाव

ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन ने बताया कि बीसीसीआई से संकेत मिले है कि दो मैचों के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ धर्मशाला में प्रस्तावित मैच अब 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा. इसके अलावा इंग्लैंड दौरे में कोलकता में प्रस्तावित टी 20 मैच अब 22 जनवरी 25 को अब चैन्नई में खेला जाएगा.

गौरतलब है कि ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 14 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद होने जा रहा है. यहां आखिरी मैच 2010 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वन डे इंटरनेशनल मैच हुआ था जिनमें सचिन तेंदुलकर ने डबल सेंचुरी लगाकर इतिहास रचा था. ग्वालियर में जीडीसीए ने शंकरपुर में नए भव्य स्टेडियम का निर्माण किया गया है. इसका उदघाटन कुछ माह पहले ही हुआ है. इसका नामकरण स्व माधवराव सिंधिया के नाम पर हुआ है. एक माह पहले महान आर्यमन सिंधिया के नेतृत्व में ग्वालियर में आईपीएल की तर्ज पर पहले एमपीसीएल का आयोजन किया गया था.

ज़रूर पढ़ें