MP News: 25 हजार रुपए के सिक्के लेकर नामांकन फार्म जमा करने पहुंचा प्रत्याशी, निर्वाचन अधिकारी भी रह गए हैरान

Lok Sabha Election2024: 25 हजार रुपए के सिक्कों की गिनती पूरी होने के बाद विनय चक्रवर्ती का नामांकन फार्म भरवाया गया.

vinay image

लोकसभा प्रत्याशी विनय चक्रवर्ती

भोपाल: पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. 20 मार्च को नोटिफिकेशन जारी हो गया जिसमें कई उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं जबलपुर में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, नामांकन के पहले दिन ही जिला निर्वाचन कार्यालय में अजीबो गरीब स्थिति बन गई, दरअसल विनय चक्रवर्ती नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे जहां उन्होंने ऑनलाइन पेमेंट के जरिए नामांकन फीस जमा करने की बात कही. लेकिन जब अधिकारियों ने ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा ना होने की जानकारी दी तो विनय वापस लौट गए और कुछ देर बाद 25 हजार रुपए के सिक्के लेकर पहुंच गए, पीले रंग के कपड़े में 2, 5, 10 और 20 रुपए के सिक्के लेकर पहुंचे विनय ने पोटली अधिकारियों के सामने रख दी.

पोटली को देखकर लोग हैरान

विनय के द्वारा लाई गई पोटली को देखकर पहले तो अधिकारी भी हैरान रह गए. लेकिन नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी करना थी इसलिए उन्होंने पैसे स्वीकार कर लिए. लेकिन अधिकारियों को सिक्के गिनने में करीब आधे घंटे का समय लगा, बहरहाल सिक्कों की गिनती पूरी होने के बाद विनय चक्रवर्ती का नामांकन फार्म भरवाया गया.

ये भी पढ़े: दलबदल का सिलसिला जारी, अब पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह होंगे भाजपा में शामिल!

डिजिटल पेमेंट की कोई सुविधा नहीं होने से परेशानी

विनय चक्रवर्ती का कहना है कि डिजिटल पेमेंट के इस युग में निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों के लिए डिजिटल पेमेंट की कोई सुविधा नहीं रखी है उन्होंने अधिकारियों से इसकी मांग भी की थी लेकिन जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उन्होंने अपने सहयोग से सिक्के लेकर नामांकन की राशि जमा करी. विनय ने कहा “मैंने 10 रुपये, पांच रुपये और दो रुपये के सिक्कों में 25,000 रुपये का पेमेंट किया है.” वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि यह सब मीडिया का अटेंशन पाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा किया जाता है.

ज़रूर पढ़ें