MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, जबलपुर के महापौर बीजेपी में शामिल, कई पार्षदों ने भी थामा भगवा दल का दामन

MP News: मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में 18 साल बाद कांग्रेस को जबलपुर निगम में जीत मिली थी.
MP News:

जगत बहादुर सिंह अन्नू

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. जबलपुर महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने बुधवार को राजधानी भोपाल में बीजेपी का दामन थाम लिया. उनके अलावा महाकौशल के कई चेहरे बीजेपी में शामिल हुए हैं, जिनमें पार्षद ,जिला पंचायत सदस्य,जनपद सदस्य सहित कांग्रेस के पूर्व और मौजूदा पदाधिकारियों का नाम भी शामिल है.

कांग्रेस का स्टैंड बना पार्टी छोड़ने की वजह?

सियासी हलकों में जबलपुर महापौर के कांग्रेस छोड़ने के पीछे की वजह अयोध्या राम मंदिर को लेकर कांग्रेस का स्टैंड माना जा रहा है. जिस तरह कांग्रेस ने निमंत्रण को अस्वीकार किया उससे जगत बहादुर सिंह अन्नू नाराज थे. अन्नू ये कहते भी नजर आए थे कि वो पार्टी स्टैंड से इतर अपने कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या जाएंगे.

जबलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अन्नू?

जगत बहादुर सिंह अन्नू के बीजेपी में जाने से बड़ा वोट बैंक बीजेपी के साथ जा सकता है. अटकलें ये भी हैं कि राकेश सिंह के कैबिनेट मंत्री बनने के बाद जबलपुर लोकसभा से अन्नू को उतारा जा सकता है. महापौर अन्नू से पहले विधायक प्रत्याशी रहीं एकता ठाकुर भी कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुकीं हैं. वहीं डिंडौरी के नेताओं ने भी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी है.

ये भी पढ़ें: MP Budget Season 2024: बजट सत्र का पहला दिन, सदन में उठा हरदा ब्लास्ट का मुद्दा, कांग्रेस ने पूछे तीखे सवाल

महाकौशल में बीजेपी ने लगाई सेंध

मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में 18 साल बाद कांग्रेस को जबलपुर निगम में जीत मिली थी. इस जीत से कांग्रेस को नई उम्मीद भी बंधी थी. अब जगत बहादुर अन्नू के बीजेपी में शामिल होने को बड़ी सेंध माना जा रहा है. अन्नू पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबियों में गिने जाते रहे हैं. वहीं डिंडौरी से 10 से ज्यादा लोगों ने भी बीजेपी का दामन थामा, जो लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के लिए मुसीबत बन सकता है.

ज़रूर पढ़ें