MP News: कान्हा नेशनल पार्क में गूंजी किलकारी, बाघिन नीलम बनी नानी

Kanha Tiger Reserve: कान्हा नेशनल पार्क के अंदर टाइगर के दीदार करने आये पर्यटकों को बाघिन नीलिमा अपने शावक के साथ दिखी.
Kanha national park nilima tigers

कान्हा नेशनल पार्क में नीलिमा बाघिन अपने शावक के साथ दिखाई दी.

Kanha Tiger Reserve: कान्हा मैदान की रानी नीलम बाघिन अब नानी बन गई है.  नीलम बाघिन को दस्तावेज में T-65 के नाम से जाना जाता है. नीलिमा बाघिन नीलम की बेटी है. वहीं नीलिमा की उम्र 7 वर्ष के करीब बताई जा रही है और उसने नन्हे शावक को जन्म दिया है, हाल ही में नीलम की बेटी बाघिन नीलिमा अपने नन्हे शावक के साथ छाँव मे अठखेलियाँ करती नजर आई.

बाघिन नीलिमा अपने शावक के साथ कैमरे में कैद

कान्हा नेशनल पार्क के अंदर टाइगर का दीदार करने आये पर्यटकों को बाघिन नीलिमा अपने शावक के साथ दिखी. अभी पर्यटकों को गर्मी के समय छांव मे अपने नन्हे शावक के साथ आराम करते अठखेलियाँ करते हुए नीलिमा आराम से देखी जा सकती है. आंखों को सुकून देने वाला इस नजारे को पर्यटकों ने अपने कैमरे मे कैद कर लिया. अब यह बाघिन और शावको का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के रोड शो से पहले भोपाल में सुरक्षा चाक-चौबंद, पुलिस कमिश्नर बोले- 2000 से अधिक अतिरिक्त पुलिस बल रहेंगे तैनात

नीलिमा की मां बाघिन नीलम  का जन्म साल 2011 में हुआ था. नीलम का पिता मुन्ना बाघ था जो कि विश्व प्रसिद्ध था. नीलम ने साल 2015 में तीन शावकों को जन्म दिया था. लेकिन, शावकों के आपसी लड़ाई के चलते तीनो बाघ जीवित नहीं रह सके थे. जिसके बाद नीलम ने दूसरी बार साल 2017 में 4 शावकों को जन्म दिया था.

ज़रूर पढ़ें