MP News: अलीराजपुर में छात्राओं का संघर्ष, कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल जाने के लिए छात्राएं कीचड़ भरे रास्ते पर करती हैं सफर

MP News: खस्ताहाल व कीचड़ नुमा सड़क पर चलना हॉस्टल की छात्राओं व आसपास के रहने वाले लोगों के लिए मुसीबत बन गई है.
In Alirajpur, girl students are forced to travel on muddy roads.

अलीराजपुर में छात्राएं कीचड़ से भरे रास्ते में सफर करने के लिए मजबूर हैं.

MP News: अलीराजपुर जिले के कट्ठीवाड़ा के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय तक पहुंचने के छात्राओं को कीचड़ भरे रास्ते को पार करना पड़ता है. यहां के रास्ते की हालात खराब है. बारिश में यहां के हालात बद से बदत्तर हो जाते हैं.

लगभग 1 KM के रास्ते में है कीचड़

कीचड़ से भरे रास्ते की यह हाल अलीराजपुर जिले के कट्ठीवाड़ा विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय साजनपुर का है. यहां एमपी और गुजरात की सीमा वाले इलाके की छात्राएं अपने हॉस्टल से स्कूल तक जाने की दूरी लगभग 1 किलोमीटर तय करती है. लेकिन वहाँ तक जाने वाली सड़क की स्थिति बारिश में तो काफी खराब हो चुकी है. सड़क पर पूरी तरह कीचड़ और बड़े बड़े गड्ढे में तब्दील हो चुकी है.

गड्डो में पानी भरकर तालाब की तरह बन गए है. खस्ताहाल व कीचड़ नुमा सड़क पर चलना हॉस्टल की छात्राओं व आसपास के रहने वाले लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. कीचड़ में तब्दील इस रास्ते से चलते हुए छात्राएं फिसलकर गिरती पड़ती विद्यालय तक पहुंचती है, यह समस्या भरी तस्वीर जनप्रतिनिधियों एवं जिम्मेदार अधिकारीयों पर सवाल खड़े कर रही है.

ये भी पढ़ें: रीवा में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना, 9 साल की मासूम की हत्या का हुआ खुलासा, मां-भाई ने उतारा था मौत के घाट

अतिरिक्त बजट के बाद भी रुका हुआ है विकास

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय साजनपुर में बच्चे कक्षा 6  से 10 वी तक कि छात्राएं रहकर पढ़ाई करती है, लेकिन इस सड़क से इन्हे काफी संघर्ष करना पड़ रहा है, ये छात्राएं देश का भविष्य तय करेगी. लेकिन फिलहाल अपने हाथों में चप्पल लिए और बैक टांगकर यह रास्ता तय करते हुए दिखाई देती है. ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश के इस इलाके के विकास के लिए अतिरिक्त बजट भी आता है लेकिन जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की नाकामियों की वजह से इस जिले की स्थिति जस की तस बनी हुई है. बहरहाल अब देखने वाली बात यह है की क्या इस खबर के बाद जनप्रतिनिधि इसका समाधान ढूंढने की कोशिश करेंगे या फिर नजर अंदाज कर अपने निजी कार्यों में व्यस्त दिखेंगे.

ज़रूर पढ़ें