MP News: कटनी में दो बड़े उद्योगपति के यहां रेड पर बड़ा खुलासा, 100 करोड़ से ज्यादा कैश, करोड़ों की जमीन, कई बड़ी प्रॉपर्टी भी मिली

Income tax raid in katni: दो बड़े उद्योगपति अनिल इंडस्ट्रीज व मनीष गेई के घर और फैक्ट्री में ईडी के 500 से ज्यादा अधिकारी छापा मारा जांच पड़ताल कर रहे हैं.
Continuous action is going on in the house and factory of two big industrialists Anil Industries and Manish Gayi in Katni.

कटनी में दो बड़े उद्योगपति अनिल इंडस्ट्रीज व मनीष गेई के घर और फैक्ट्री में लगातार कार्रवाई जारी है.

Income tax raid in katni: कटनी में दो बड़े उद्योगपति अनिल इंडस्ट्रीज व मनीष गेई के घर और फैक्ट्री में लगातार कार्रवाई जारी है. 18 मई को तीसरे दिन भी टीम ने दो बड़े उद्योगपतियों के यहां कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में लगातार कई खुलासे हो रहे हैं. अब तक कुल 100 करोड़ से ज्यादा का कैश जब्त किया गया है. इसके साथ ही कई बड़ी-बड़ी प्रॉपर्टी होने का पता भी चला है.

तीन दिन से जारी है कार्रवाई

बता दें कि, 16 मई को आयकर विभाग की टीमों की जांच शुरु हुई थी. गुरुवार की सुबह ग्वालियर, इंदौर, भोपाल और जबलपुर की टीम ने अनिल केवलानी और मनीष गेई के संस्थानों पर छापा मारा था. इस पूरी कार्रवाई में 500 से ज्यादा अधिकारी छापा मारा जांच पड़ताल कर रहे हैं. इनमें से कटनी में अनिल इंडस्ट्रीज और मनीष गेई के ठिकानो में 300 अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं जबकि अनिल इंडस्ट्रीज की अकोला में ऑफिस पर 200 इनकम टैक्स के अधिकारी जांच पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में रिटायर्ड शिक्षिका के साथ हुई 51 लाख की ठगी का मामला सुलझा, चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

दोनों उद्योगपतियों के कई बड़े कारोबार

सूत्रों के मुताबिक, अनिल इंडस्ट्रीज के माधव नगर स्थित पांच बंगले एवं माधव नगर स्थित दाल मील सहित, झिंझरी ए स्थित राइस मील सहित घंटाघर ऑफिस पर और अकोला की दाल मिल सहित अकोला ऑफिस पर इनकम टैक्स के  अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं. अनिल इंडस्ट्रीज का मुख्य काम दाल मील, राइस मील, प्रॉपर्टी डीलिंग सहित सट्टे बाजार का पैसा मुख्य तौर पर सामने आ रहा है.  दूसरी तरफ मनीष गेई के कई बड़े ठिकानों जैसे-दाल मिल, मॉल, व आफिस में भी ईडी की छापेमारी चल रही है. वहीं इस पूरे मामलें में दुबई पर बैठे सट्टा बाजार के सिंडिकेट का भी हाथ बताया जा रहा है, इसके साथ ही देश के दाल मिल सिंडीकेटों का हाथ होने की जानकारी आ रहे हैं.

अनिल इंडस्ट्रीज से अब तक करोड़ो में कैश बरामद

इस पूरी कार्रवाई में सूत्रों की माने तो अनिल इंडस्ट्रीज के प्रोपराइटर अनिल केवलानी के परिवार के सभी सदस्यों को मिलाकर सभी भाइयों के पास से कटनी में 100 करोड रुपए कैश बरामद हुआ है, इसके साथ ही दोनों व्यापारियों के यहां कटनी और अकोला की कार्रवाइयों को देखा जाए तो 150 करोड़ नगद मिलने की जानकारी सामने आ रही है. साथ ही कटनी शहर सहित अन्य बड़े शहरों पर प्राइम लोकेशन पर बड़ी-बड़ी प्रॉपर्टी अभी उनके नाम की सामने आ रही हैं

इनकम टैक्स की कार्यवाई पिछले तीन दिनों से चल रही है, वहीं सोमवार तक पूरी कार्रवाई होने का अंदाजा लगाया जा रहा है. तब तक इस मामले में कई और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

ज़रूर पढ़ें