MP News: खजुराहो को लोकसभा चुनाव से पहले मिली वंदे भारत की सौगात, दिल्ली तक होगा सफर आरामदायक

Hazrat Nizamuddin Khajuraho Vande Bharat: पीएम नरेंद्र मोदी 12 मार्च को खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.
Vande_Bharat_Express_image

वंदे भारत एक्सप्रेस (फाइल फोटो)

भोपाल: वर्ल्ड हेरिटेज सिटी खजुराहो से अब दिल्ली तक का सफर आसान और आरामदायक होने वाला है. खजुराहो से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन तक वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने वाली है. 12 मार्च को खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन तक वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा शुरू होगी.

पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी 12 मार्च को खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इससे शहरों की नगरी दिल्ली और मंदिरों की नगरी खजुराहो की बीच सफर ज्यादा आसान और आरामदायक हो जाएगा.

सांसद वीडी शर्मा ने दिया धन्यवाद

खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन तक शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. लोग आसान और आरामदायक सफर कर सकेंगे.

इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर खजुराहो से प्रस्थान करके छतरपुर, टीकमगढ़, ललितपुर, वीरागंना लक्ष्मीबाई झांसी, ग्वालियर, आगरा कैंट, पलवल होते हुए रात 11 बजकर 10 मिनट पर हजरत निजामुद्दीन पहुंचेंगी.

ये भी पढ़े: MP News: एमपी में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, यहां देखें पूरी लिस्ट

इन पर्यटन स्थलों से होकर गुजरेगी ट्रेन

खजुराहो से चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस पर्यटन स्थलों से होकर गुजरेगी. इन स्थानों में झांसी, भारत का जिब्राल्टर कहे जाने वाले ग्वालियर, ताज नगरी आगरा और आखिरी में दिल्ली पहुंचेगी.

चुनाव से पहले सौगात

आम चुनाव 2024 से पहले खजुराहो-हजरत निजामुद्दीन वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात मिलकर रही है. इससे स्थानीय राजनीति के साथ-साथ प्रदेश स्तर पर बीजेपी को लाभ मिल सकता है. खजुराहो से वर्तमान सांसद वीडी शर्मा बीजेपी से हैं. वीडी शर्मा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भी हैं.

खजुराहो संसदीय क्षेत्र की सीमा उत्तरप्रदेश की सीमा से लगती है. इससे न केवल मध्यप्रदेश बल्कि उत्तरप्रदेश की राजनीति पर प्रभाव पड़ेगा. बीजेपी की सरकार में इस तरह की सौगात मिलना न केवल स्थानीय तौर पर पर्यटक को खुश करना है. इसके अलावा बीजेपी इसे वोटबैंक में बदलना चाहती है.

ट्रेन से वोटबैंक तक

भारत में ट्रेन यातायात के लिए सबसे सस्ते माध्यमों में से एक है. ट्रेन से रोजाना करोड़ों लोग यात्रा करते हैं. आज के समय में यात्री आरामदायक सफर को तवज्जो दे रहे हैं. आम चुनाव से पहले इस तरह की सौगात मिलना यात्रियों के लिए उपहार है. वंदे भारत से क्षेत्र को पर्यटन में बढ़ावा मिलने के साथ-साथ कनेक्टिविटी में बढ़ावा मिलेगा.

ज़रूर पढ़ें