MP News: कटनी में करोड़ों की लागत से बना कुशाभाऊ ठाकरे ट्रांसपोर्ट नगर हुआ बदहाल, पू्र्व CM शिवराज ने किया था उद्घाटन

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के हाथों से पुरैनी स्थित ट्रांसपोर्ट नगर का उद्घाटन कराया गया था.
The effort to shift Transport Nagar has been going on for the last 41 years but Transport Nagar has not been shifted yet.

ट्रांसपोर्ट नगर को शिफ्ट करने की कवायत पिछले 41 साल से चल रही है लेकिन ट्रांसपोर्ट नगर अब तक शिफ्ट नहीं हो पाया है.

यश खरे-

MP News: कटनी शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए शहर के बाद ट्रांसपोर्ट नगर को शिफ्ट करने की कवायत पिछले 41 साल से चल रही है. जिस पर शहर के बाहर कुठला क्षेत्र पर पुरैनी में ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित कर दिया गया था. 20 वर्ष पहले इस ट्रांसपोर्ट नगर के लिए कवायत शुरू होकर कुछ ट्रांसपोर्टों को यहां पर शिफ्ट करने के लिए चयनित भी कर लिया गया था. कटनी शहर में 300 से ज्यादा ट्रांसपोर्टर है जिसमें ट्रांसपोर्ट नगर पर 115 अतिरिक्त ट्रांसपोर्टों की जमीन आवंटित कर दी गई थी जिस पर महज 30 से 35 ट्रांसपोर्ट ही यहां पर स्थापित हुए हैं और बाकी शहर में ही धड़ल्ले से अपना व्यवसाय संचालित कर रहे हैं.

कटनी शहर पर संचालित ट्रांसपोर्ट नगर की हाल यह है की बड़ी-बड़ी गाड़ियां शहर में प्रवेश करती हैं. जिसके कारण सकड़े भी खराब होती है साथ ही कई घंटे इन गाड़ियों से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है. जिसको लेकर प्रशासन ने कई बार कवायत की लेकिन हाल बेहाल था कोई भी ट्रांसपोर्टर जाने को तैयार नहीं हुआ.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया था शुभारंभ

साल 2008 में जब विधायक गिरिराज किशोर पोद्दार हुआ करते थे .उस समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के हाथों से पुरैनी स्थित ट्रांसपोर्ट नगर का उद्घाटन कराया गया था. जो की करोड़ों की लागत से यहां पर होने वाले विकास कार्यों के लिए कराया गया था. इसके बाद इस क्षेत्र के हाल यह है कि जैसा उसे उस समय छोड़ा गया था. आज भी जस का तश पड़ा हुआ है उद्घाटन वाला पत्थर तो लगा है लेकिन वहा क्षेत्र पर जो जमीन आलोट की गई थी वह वैसे ही खाली पड़ी हुई है. कोई भी कार्य नहीं किए गए बिजली के खंबे तो लगे हुए हैं लेकिन उसमें तारे नहीं डालें क्योंकि वहां पर कोई भी आने के लिए तैयार नहीं है. तो बिजली किसको दी जाएगी यही नहीं ट्रांसपोर्ट नगर का नाम कुशाभाऊ ठाकरे ट्रांसपोर्ट नगर रखा गया जो की कटनी जबलपुर बाईपास से भी लगा हुआ है उसके बाद भी इस क्षेत्र का हाल बेहाल है कि कोई भी ट्रांसपोर्ट इस ओर आना नहीं चाहता.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में Dial-100 की 200 नई एफआरवी अब एडवांस फीचर्स से होंगी लैस, कमांड सेंटर होगा नई बिल्डिंग में शिफ्ट

कई बैठकों के बाद भी नहीं निकला कोई हल

प्रशासनिक अधिकारियों और ट्रांसपोर्टरों की कई बार समय समय पर बैठके भी हुई है बैठकों पर निर्णय भी लिए गए हैं. लेकिन वह केवल वही तक सीमित था उसके आगे कोई भी पहल नहीं की गई की ट्रांसपोर्टरों को इस करोड़ के बने को कुशाभाऊ ठाकरे ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट कर दिया जाए.

वहीं इस पूरे मामले पर, स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि यहां रात में अंधेरा रहता है यहां से निकलने वाले लोग भी काफी परेशान होते हैं. कटनी नगर निगम की महापौर प्रीति संजीव सूरी ने बात करते हुए बताया कि इसकी पहल की जा रही है चिन्हित भी कर लिया गया है और उन्हें जल्द शिफ्ट किया जाएगा. अगर शिफ्ट नहीं होते हैं तो उनके निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. उनके द्वारा तो यह तक कह दिया गया कि इस विषय पर मुख्यमंत्री और सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से भी चर्चा की गई है.

ज़रूर पढ़ें