MP News: शहडोल में तेंदुए ने पुलिस के जवान पर किया हमला, चेहरे पर आए 40 टांके; अब तक 8 लोगों को घायल कर चुका है

MP News: ASI नितिन समदरिया को अत्यधिक चोट आई. हमले से ASI के चेहरे पर 40 टांके आए. स्थिति खतरे से बाहर है. सिविल अस्पताल में इलाज जारी है
Leopard attacked a person in Shahdol

शहडोल में एक शख्स पर तेंदुए ने किया हमला

MP News: आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले में मानव और जानवरों के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है. जिसका नतीजा आए दी खूंखार जंगली जानवरों की रिहायशी इलाके दस्तक दे रहे हैं. जंगली जानवर का इंसानों पर हमला कर रहे हैं. तेंदुए के ह्यूमन अटैक का एक लाइव विडियो सामने आया है. पिकनिक स्पॉट सोन नदी शोभा घाट में पिकनिक मना रहे लोगो में से पुलिस विभाग के ASI सहित एक अन्य व्यक्ति एक डंडा लेकर तेंदुए को ललकार रहे थे.

इसी दौरान तेंदुए ने हमला कर दिया , तेंदुए के इस हमले में तीन लोग घायल हो गए. लोगों पर हमला करने वाला तेंदुए का नेशनल पार्क की एक्सपर्ट टीम करेगी. रेस्क्यू कर तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने भोपाल के अधिकारियों से संपर्क किया है. 60 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी तेंदुए की निगरानी में लगे हुए हैं. जल्द ही बिगड़ैल तेंदुए का रेस्क्यू किया जाएगा.

क्या है पूरा मामला?

शहडोल जिले के वन परिक्षेत्र के सोन नदी खेतौली शोभा घाट पिकनिक सपाट में तेंदुए पिकनिक मना रहे लगभग डेढ़ सौ लोगों में से तीन लोगों पर अटैक कर दिया. जहां पिकनिक मना रहे स्थल पर अचानक एक तेंदुआ आ गया. जिसे देखकर कुछ लोग तो मौके से भाग खड़े हुए ,लेकिन उनमें पिकनिक मना रहे पुलिस विभाग के ASI तेंदुए को देखकर डंडा लेकर एक अन्य साथी के साथ , उसकी ओर दौड़े. लोगों को अपनी ओर आता देख तेंदुए ने उन पर अटैक कर दिया. तेंदुए के इस हमले में ASI नितिन समदरिया सहित आकाश कुशवाहा नंदनी सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: जबलपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई; आरोपी की तलाश जारी

ASI नितिन समदरिया को अत्यधिक चोट आई. हमले से ASI के चेहरे पर 40 टांके आए. स्थिति खतरे से बाहर है. सिविल अस्पताल में इलाज जारी है. तेंदुए के हमले में अभी तक 8 लोग घायल हो चुके हैं. रेस्क्यू करके इसको बांधवगढ़ नेशनल पार्क में शिफ्ट किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें