Lok Sabha Election 2024: इंदौर से बारशंकर लालवानी का टिकट कट गया! कैलाश विजयवर्गीय मंच से बोले- इस बार यहां से…

Indore Lok Sabha Seat: इंदौर सीट भाजपा की सुरक्षित सीट मानी जाती है. यहां इंदौर की लोकसभा सीट पर 1988 से महिला का कब्जा है.
SHANKAR LALWANI AND Kailash vijayvargiya IMAGE

शंकर लालवानी और कैलाश विजयवर्गीय. (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए देशभर की 195 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. मध्य प्रदेश की इंदौर समेत पांच सीटों को छोड़कर 29 में से 24 सीटों पर नाम तय हो गए हैं. बाकी 5 सीटों पर भी जल्दी ऐलान हो जाएगा. लेकिन दूसरी सूची आने से पहले ही अब मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है उड़ते-उड़ते खबर मिली है  कि इस बार इंदौर के सांसद शंकर लालवानी का टिकट कट गया है, क्योंकि इस बार किसी महिला को टिकट देना है. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस बार इंदौर से महिला सांसद होना चाहिए. महिला को चुनाव लड़ाओ, वो भी सेफ सीट से चुनाव लड़ाओ. हालांकि महिला उम्मीदवार कौन है इसकी पुष्टि नहीं की है.

इंदौर सीट भाजपा की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती रही है

दरअसल, इंदौर सीट भाजपा की सुरक्षित सीट मानी जाती है. यहां इंदौर की लोकसभा सीट पर 1988 से महिला का कब्जा रहा है. लोकसभा की स्पीकर रहीं सुमित्रा महाजन इंदौर से 1988 में लोकसभा का चुनाव पहली बार लड़ीं और तब से 2014 तक लोकसभा का एक भी चुनाव नहीं हारीं. 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर मे शक्ति वंदन अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. विजयवर्गीय ने भाजपा की महिला मोर्चा की पदाधिकारियों से इस दौरान अधिक से अधिक संख्या में राजनीति में आने की अपील भी की.

उन्होंने कहा कि आप में से कई लोग विधायक और सांसद बनने वाले हैं. कार्यक्रम में हंसी-मजाक करते हुए विजयवर्गीय ने महिलाओं से पूछा कि कौन सांसद का चुनाव लड़ना चाहेगा, तो कई महिलाओं ने अपने हाथ ऊंचे कर दिए. वहीं विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है.

ये भी पढ़े: आजीविका मिशन में गड़बड़ी के मामले में सरकार ने पुरानी कमेटी को किया भंग, अब 17 सदस्यों वाली कमेटी करेगी जांच

पुरुष कुकिंग क्लास ज्वाइन कर लें

इसी दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा अगर सभी महिलाएं विधानसभा और लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी तो हम कहां जाएंगे. इस बीच इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष रहे जयपाल सिंह चावड़ा का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने विकास प्राधिकरण छोड़ दिया है. इसके बीच अब वीडियो सामने आने के बाद माना जा रहा है कि इंदौर से सांसद शंकर लालवानी का टिकट इस बार कट गया है.

ज़रूर पढ़ें