Electoral Bond: एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का बीजेपी पर बड़ा हमला, बोले- चुनावी बांड के पैसे से BJP ने विधायक सांसद खरीदे

Election politics: जीतू पटवारी ने अपनी प्रेस कांफ्रेस के दौरान मोदी की गारंटी वाली बात पर हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ने वादा खिलाफी की है.
jitu patwari

जीतू पटवारी (फाइल फोटो)

भोपाल: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमा गई है. पक्ष-विपक्ष के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. विपक्ष सरकार पर भी आरोप लगा रहा है. एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए हैं. उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की लताड़ के बाद डाटा सामने आया है. चुनावी बांड के पैसे से BJP ने, विधायक सांसद खरीदे. इलेक्टोरल बांड करप्शन सामने आने के बाद साफ हो गया मोदी सरकार से करप्ट कोई नहीं है, चुनावी बांड जबरन वसूली का उदाहरण बना गया है.

एमपी की बांकी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि मध्य प्रदेश की बांकी बची सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा 18-19 अप्रैल को की जा सकती है. पटवारी ने बताया कि राहुल गांधी आज मुंबई में बड़े ऐलान करेंगे, इसके लिए राहुल गांधी शाम 6 बजे करेंगे. कांग्रेस आगामी 5 साल का विजन रखेगी. कांग्रेस ने सूचना, शिक्षा जैसे कई अधिकार दिए, सरकार बनते ही हर ग्रेजुएट को साल में 1 लाख रुपये की सहायता दी जायेगी, महिलाओं को सामाजिक न्याय मिलेगा. समर्थन मूल्य के साथ किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे.

ये भी पढ़े: ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम में रोती हुई पहुंची महिला, केंद्रीय मंत्री ने तुरंत किया समाधान

भाजपा ने एक भी गारंटी पूरी नहीं की

जीतू पटवारी ने अपनी प्रेस कांफ्रेस के दौरान मोदी की गारंटी वाली बात पर हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ने वादा खिलाफी की है. 2014 से 23 तक एक भी गारंटी भाजपा ने पूरी नहीं की. आम जनता निराश और परेशान हो गई है. लोकतंत्र के उत्सव में जनता यह याद रखे… कि मोदी ने जो इंडिया बनाने की बात कही थी उसके विपरीत भ्रष्टाचार की स्थिति बना दी. इसके साथ ही पीएम केयर फंड में कितना भ्रष्टाचार और वसूली हुई यह भी सामने आएगा.

सीएम डॉक्टर मोहन यादव को बताया पर्ची मुख्यमंत्री

जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव पर भी निशाना साधा उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव पर्ची मुख्यमंत्री हैं, वह अपरिपक्व हैं, मध्यप्रदेश में हर जगह लूट मची हुई है. न अधिकारियों की स्थिति संभल रही है, कई पद खाली पड़े हैं. मध्यप्रदेश में किसानों के हक की लड़ाई कांग्रेस पूरे दम से लड़ती रहेगी.

जीतू पटवारी ने  कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं पर भी करारा हमला बोला. उन्होनें हमारे एक वरिष्ठ नेता गए हैं तीसरे रो में बैठकर फोटो खिंचवा रहे हैं. जो लोग छोड़कर गए उनका कितना सम्मान बचा है, सब देख रहे हैं 2028 में कांग्रेस की सरकार बनाकर रहेंगे.

ज़रूर पढ़ें