MP News: अबू धाबी पहुंचे महाआर्यमन सिंधिया, हिंदू मंदिर में पूजा-अर्चना की; IPF के यूथ चैप्टर का करेंगे उद्घाटन

MP News: 3 दिनों की यात्रा के पहले दिन अबू धाबी में हिंदू मंदिर में महाआर्यमन ने पूजा-अर्चना की. भारतीय समूह के लोगों के साथ उन्होंने मंदिर का भ्रमण किया. सभी देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की और साथ में गंगा आरती भी की
Mahaaryaman Scindia visits Hindu temple in Abu Dhabi

अबू धाबी में महाआर्यमन सिंधिया ने हिंदू मंदिर में पूजा अर्चना की

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया तीन दिनों के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं. यहां महाआर्यमन भारतीय मूल के लोगों से मिल रहे हैं. सिंधिया यहां इंडियन पीपुल्स फोरम(IPF) के यूथ चैप्टर का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही भारतीय स्टार्ट अप को नई शक्ति व ऊर्जा देने के लिए स्टार्ट अप हब इवेंट की अध्यक्षता करेंगे.

मंदिर में की पूजा, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

3 दिनों की यात्रा के पहले दिन अबू धाबी में हिंदू मंदिर में महाआर्यमन ने पूजा-अर्चना की. भारतीय समूह के लोगों के साथ उन्होंने मंदिर का भ्रमण किया. सभी देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की और साथ में गंगा आरती भी की. ये मंदिर BAPS द्वारा बनवाया गया है. ये अबू धाबी का पहला हिंदू मंदिर है. इस मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. नागर शैली में बना यह मंदिर 27 एकड़ में फैला है जिसे बनवाने में 700 करोड़ रुपये की राशि खर्च हुई.

ये भी पढ़ें: सीएम हाउस में नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की, भारतीय रोड कांग्रेस में शामिल होने आये थे भोपाल

मध्य प्रदेश के लोगों से मिलेंगे महाआर्यमन सिंधिया

नौकरी और व्यवसाय करने वाले एमपी के कई लोग अबू धाबी में रहते हैं. महाआर्यमन यहां एमपी के निवासियों के साथ-साथ दूसरे राज्यों के लोगों से मिलेंगे. व्यवसायी और स्टार्ट-अप करने वाले बिजनेसमैन से मिलेंगे. इंडियन पीपुल्स फोरम के यूथ चैप्टर के उद्घाटन के साथ-साथ युवाओं के लिए अवसर तलाश किए जाएंगे.

महाआर्यमन सिंधिया जीडीए यानी ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष हैं. इसके अलावा क्रिकेट लीग एमपीएल के चेयरमैन भी हैं. एमपीसीए के ग्वालियर डिवीजन के उपाध्यक्ष हैं.

ज़रूर पढ़ें