MP News: पीथमपुर में गैस सिलेंडर में एक के बाद एक हुए कई धमाके, दुकानों में लगी भीषण आग

MP News: सूचना मिलते ही पुलिस बल और नगर पालिका टीम टैंकर लेकर आग बुझाने के लिए पहुंच गई.
Many shops were burnt to ashes due to gas cylinder blast in Pithampur.

पीथमपुर में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो जाने के कई दुकाने जल कर राख हो गई.

MP News: पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर एक थाना क्षेत्र के अंतर्गत छत्रछाया कालोनी में घरेलू गैस सिलेंडर में विस्फोट के साथ आग लग गई. वहीं आग ने धीरे धीरे विकराल रूप ले लिया. एक के बाद एक गैस सिलेंडर में विस्फोट होते रहे. ऐसे छोटे बड़े क़रीब 6 गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुए. ग़नीमत रही इस घटना में कोई जनहानी नही हुई .

यह है पूरा मामला

वहीं गैस सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद आसपास के क्षेत्र में अफरा तफ़री का माहौल हो गया था. सूचना मिलते ही पुलिस बल और नगर पालिका टीम टैंकर लेकर आग बुझाने के लिए पहुंच गई. वहीं उद्योगों की करीब 4 दमकल की गाड़ियों और नगर पालिका के पानी के टैंकरों की सहायता से किसी तरह आग पर काबू पाया गया. वहीं मौके पर पहुंचे मुख्य नगर पालिका अधिकारी निशिकांत शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया की छत्र छाया कॉलोनी में खंडेलवाल का मकान है, यहां से गैस रिफिलिंग का कार्य होता था, रिफाइलिंग के दौरान यह हादसा हुआ है. एक के बाद एक धमाके होते रहे करीब 6 सिलेंडर ब्लास्ट हुए हैं. हालांकि किसी तरह की जन हानि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: भोपाल संभाग की बैठक में सम्मिलित हुए विधायक रामेश्वर शर्मा, कई मुद्दों पर हुई विस्तृत चर्चा

प्रशासन का कहना- रिफिलिंग करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

वहीं अब इस हादसे के बाद प्रशासन ऐसे रहवासी क्षेत्र में रिफिलिंग करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कह रहा है. वहीं मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी संतोष दूधी ने जानकारी हुए देते हुए कहा कि सूचना मिलते ही, पुलिस मौके पर पहुंच गई करीब 4 दमकल की गाड़ी और पानी के टैंकरों की मदद से नगर पालिका प्रशासन और पुलिस प्रशासन और उद्योगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया है. जांच कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें