MP News: खंडवा में ‘महापौर ट्राफी’ टेबल टेनिस प्रतियोगिता शुरू, प्रदेश भर के टेबल टेनिस खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंचे

MP News: "महापौर ट्राफी" के पहले दिन यूथ बालक, यूथ बालिका, 11 वर्ष आयु के बालक बालिका के मुकाबले खेले गए. इसके साथ ही महिला वर्ग के मुकाबले भी खेले गए. सभी वर्गों के 225 मुकाबले खेले गए .
On the first day of "Mayor Trophy", matches were played between youth boys, youth girls and boys and girls of 11 years of age.

"महापौर ट्राफी" के पहले दिन यूथ बालक, यूथ बालिका, 11 वर्ष आयु के बालक बालिका के मुकाबले खेले गए.

MP News: खंडवा में तीन दिवसीय “महापौर ट्राफी” राज्य स्तरीय टेबल टेनिस रैंकिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया है. खंडवा लोकसभा क्षेत्र के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों को जीत की शुभकामनाएं देते हुए इस  प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश के 22 जिलों से लगभग 300 खिलाड़ी  हिस्सा लेने आए है. कोच, रेफरी और बच्चों के पालक भी यहां पहुंचे हैं.

यह प्रतियोगिता पांच आयु वर्ग में खेली जाएगी. टेबल टेनिस खेल में मध्य प्रदेश की टीम के चयन में इस रैंकिंग प्रतियोगिता का बड़ा महत्व होता है. मध्य प्रदेश टेबल टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद सोनी, राष्ट्रीय स्तर के कोच और रेफरी सहित प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर स्थान पा चुके अनेक खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आए हैं.

“महापौर ट्राफी” के पहले दिन यूथ बालक, यूथ बालिका, 11 वर्ष आयु के बालक बालिका के मुकाबले खेले गए. इसके साथ ही महिला वर्ग के मुकाबले भी खेले गए. सभी वर्गों के 225 मुकाबले खेले गए.

सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल बोले- अंतरराष्ट्रीय स्तर तक नाम रोशन करे खिलाड़ी

महापौर ट्रॉफी प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए खंडवा लोकसभा क्षेत्र के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि खंडवा में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हो रही है. सांसद ने कहा कि पिछले 15 सालों में केंद्र और राज्य सरकारों ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए जो सुविधाएं दी है उसी का परिणाम है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रत्येक खेल में भारत के खिलाड़ियों का पहले से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन रहा. सांसद ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि खंडवा से भी बेहतर खिलाड़ी निकल कर प्रदेश राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक अपना नाम रोशन करे.

ये भी पढ़ें: शिवपुरी जिले के दौरे पर निकले मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक ने खिलाई पानी पूरी, बोले- तीन से ज्यादा नहीं मिलेगी

300 खिलाड़ी प्रतियोगिता में कर रहें है सहभागिता

इस राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में लगभग 300 महिला एवं पुरुष खिलाड़ी भाग लेने  पहुंचे हैं. साथ ही  कोच, रेफरी और छोटे खिलाड़ियों के पालक भी यहां आए हैं. इस प्रतियोगिता में केडेट् सब जूनियर, जूनियर, यूथ एवं सीनियर वर्ग के बालक/बालिका के मुकाबले खेले जाएंगे. प्रतियोगिता  के विजेता खिलाड़ियों में  एक  लाख  26 हजार रूपये पुरुस्कार की राशि वितरित की जाएगी. यहां प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी पहुंचे हैं. इन खिलाड़ियों का कहना है कि इस तरह की प्रतियोगिताएं आने वाली नई प्रतिभाओं को मौका देती है, जो आगे चलकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय  प्रतियोगिता में देश का नाम रोशन करते हैं.

ज़रूर पढ़ें