MP News: मध्य प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मांस-मछली की दुकानें, सरकार ने जारी किया आदेश

नगरीय विकास विभाग ने आदेश जारी करते हुए आयुक्त नगर पालिका निगम , मुख्य नगरपालिका अधिकारी , नगर पालिका परिषद और नगर परिषद को इस निर्देश को लागू कराने के लिए कहा है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP News: पिछले साल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ ही घंटे बाद सीएम मोहन यादव ने राज्य में खुले स्थानों पर मांस और मछली बेचने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए थे. अब इस निर्देश का असर एमपी के बाजारों में देखने को मिल रहा है. दरअसल, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में मध्य प्रदेश शासन ने 22 जनवरी को प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में मांस- मछली की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किया है.

राज्य में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश

नगरीय विकास विभाग ने आदेश जारी करते हुए आयुक्त नगर पालिका निगम , मुख्य नगरपालिका अधिकारी , नगर पालिका परिषद और नगर परिषद को इस निर्देश को लागू कराने के लिए कहा है. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को देश के कोने कोने में धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजनों का सिलसिला जारी है. इसको देखते हुए विशेष स्वच्छता अभियान चला कर निकायों और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से मंदिर परिसरों को भी साफ सुथरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: छत्तीसगढ़ के 5000 लोग हर रोज लिख रहे ‘राम’ नाम, अंबिकापुर के एक शख्स ने 25 साल में लिखा 17 करोड़ बार प्रभु का नाम

सीएम ने अब तक बंद कराए 25,000 मांस की दुकानें

पिछले साल दिसंबर में मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव ने कुछ ही घंटो बाद अपने पहले आदेश के तौर पर खुले में चल रहे मांस मछलियों के दुकानों को बंद करने का आदेश दिया था . जिसके बाद मध्य प्रदेश प्रशासन द्वारा 25000 मांस की दुकानों को बंद कराया गया था जो खुले में चलाए जा रहे थे .

ज़रूर पढ़ें