MP News: ‘जातिगत जनगणना की मांग करने वाली पार्टियों को अपनी गिरेबान में झांकना चाहिए, बोले मंत्री प्रहलाद पटेल

MP News: संसद में जातिगत गणना पर हुए हंगामे को लेकर मंत्री प्रहलाद पटेल ने पलटवार करते हुए कहा कि जो क्षेत्रीय पार्टियाँ हैं, वे जाति आधारित बातें करके अपने अस्तित्व को बनाए रखती हैं.
Minister Prahlad Patel

मंत्री प्रहलाद पटेल

MP News: मध्य प्रदेश के ग्रामीण पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल इंदौर में आयोजित ईएसआईसी की रीजनल बैठक में शामिल हुए. जहां उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की. वहीं बैठक में मंत्री पटेल ने अधिकारियों पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की. अधिकारियों द्वारा बैठक के दस्तावेज सही क्रम में नहीं रखने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि बैठक में यह क्या मजाक लगा के रखा है. मैं भी भारत सरकार का मंत्री रहा हूं, मुझे आपसे ज्यादा कागज देखने की आदत है, आप भी कागज सही क्रम में देखने की आदत डालिए.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोचिंग हादसे के बाद पटना वाले खान सर के इंस्टीट्यूट पर लटका ताला, जांच में पाई गईं खामियां

वहीं उन्होंने ईएसआईसी को लेकर मध्य प्रदेश में कहां-कहां सुधार की आवश्यकता है, इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट बनाकर विभाग में सबमिट करने के निर्देश दिए हैं. कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने सख्त लहजे में सभी अधिकारियों को कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं का फायदा श्रमिकों को सीधे तौर पर मिलना चाहिए, इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि श्रमिक संगठनों की ओर से भी जो सुझाव आए हैं, उस पर प्रदेश सरकार अमल करते हुए काम करेगी.

जातिगत आधार पर पार्टी चलाने वाले करते है जातिगत जनगणना की बात

संसद में जातिगत गणना पर हुए हंगामे को लेकर मंत्री प्रहलाद पटेल ने पलटवार करते हुए कहा कि जो क्षेत्रीय पार्टियाँ हैं, वे जाति आधारित बातें करके अपने अस्तित्व को बनाए रखती हैं. जातिगत जनगणना की बात भी उन्होंने ही की है. जब संविधान इसकी इजाजत नहीं देता, तो देखने के लिए कुछ और और करने के लिए कुछ और है. वे लोग जो जातिगत जनगणना की बात करते है, जाति आधारित और परिवार आधारित पार्टी चलाते हैं, ऐसे लोगों को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. दो दिवसीय प्रवास पर इंदौर आए मंत्री प्रह्लाद पटेल गुरुवार को बैठक के बाद देवास के लिए रवाना हो गए है.

ज़रूर पढ़ें