MP News: PM मोदी ने की Mann Ki Baat, प्रदेश में CM मोहन यादव व केंद्रीय मंत्री शिवराज ने जनता के बीच पहुंचकर सुनी मन की बात

MP News: डॉ मोहन यादव ने मीडिया को बताया कि रविवार को पार्वती- काली सिंध नदी लिंक परियोजना के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बातचीत की गई.
Mohan Yadav listened to the program "Mann Ki Baat" at Bagmugalia Vivekananda Community Building complex in Bhopal.

मोहन यादव ने भोपाल के बागमुगलिया विवेकानंद सामुदायिक भवन परिसर में "मन की बात" कार्यक्रम को सुना.

MP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला “मन की बात” आज देशभर में सुना गया. भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों समेत अन्य नेताओं ने विशेष आयोजन किए. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भोपाल में तो केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में कार्यकर्ताओं और जनता के बीच पहुंचकर मोदी की मां की बात सुनी. सीएम डॉ. मोहन यादव ने रविवार को राजधानी भोपाल के नर्मदापुरम रोड स्थित बागमुगलिया मिसरोद मंडल के बूथ क्रमांक 302 स्थित विवेकानंद सामुदायिक भवन परिसर में “मन की बात” कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों को सुना. प्रधानमंत्री ने अन्य विषयों पर चर्चा के साथ ही विभिन्न देशों में योग दिवस पर हुए कार्यक्रमों का ब्यौरा भी दिया. इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मंत्री कृष्णा गौर, जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी और अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे. आयोजन से पहले मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ पौधरोपण किया.

CM बोले- देश में हो रहे नवाचारों को जानने के लिए मन की बात की बड़ी भूमिका

इस दरमियान मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का पहली बार मन की बात कार्यक्रम प्रसारित हुआ. देश में हो रहे नवाचारी प्रयासों को जानने और अपनानने के लिए मन की बात की बड़ी भूमिका है. सीएम ने वर्ल्ड कप जीत को लेकर इंडियन क्रिकेट टीम को बधाई दी. बोले- सूर्यकुमार यादव के कैच ऐतिहासिक है जो कोई भारतीय जीवनभर नहीं भूल पाएगा.

कांग्रेस अपनी बात करेगी, विधानसभा में हम अपनी बात रखेंगे

मीडिया के सवाल के कल से शुरू हो रहे बजट सत्र में प्रतिपक्ष विशेष रूप से कांग्रेस कई मुद्दों पर सरकार को घेरने वाली है. विधानसभा में हंगामा करने की रणनीति बना रही है, पर डॉ. यादव बोले- लोकतंत्र में विपक्ष सरकार की कमियां निकाली गई और सरकार अपनी अच्छाइयां बताएगी. उन्होंने कहा, आने वाले समय में साढ़े पांच करोड़ पौधारोपण का अभियान “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत रोपने जा रहे रहे हैं. राजधानी भोपाल में 12 जुलाई को हम सब मिलकर इस अभियान को सार्थक बनाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “एक पेड़ मां के नाम” अभियान की शुरूआत की जिसके लिएहमेशा अभियान में योगदान देंगे.

नदी जोड़ो परियोजनापर एक राय बनाएगी मोहन सरकार

डॉ मोहन यादव ने मीडिया को बताया कि रविवार को पार्वती- काली सिंध नदी लिंक परियोजना के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बातचीत की गई. इंदौर उज्जैन तक पीने और किसानों को खेती का पानी पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 35000 करोड़ का बड़ी योजना शुरू की है. लेकिन मध्य प्रदेश का पश्चिमी इलाका जिसमें अधिकतर चंबल का क्षेत्र आता है, वहां पानी का संकट बड़ी समस्या है. उसका निदान करना जरूरी है, इसके लिए पार्वती काली सिंध परियोजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसी तरह से अन्य राज्यों जैसे छत्तीसगढ़ के साथ महाकौशल क्षेत्र और छत्तीसगढ़ से लगी हुई सीमा वाले जिलों में कुछ मुद्दे हैं, उन पर बात की जाएगी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री साय भोपाल आएंगे और वे खुद छत्तीसगढ़ जाएंगे. महाकौशल बुंदेलखंड से जुड़े मुद्दों को लेकर काम किया जाएगा. बुंदेलखंड के इलाके से लगी केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रित किया जाएगा.

ये भी पढे़ं: T20 World Cup Final में इंडिया की शानदार जीत के बाद देशभर में जश्न, तिरंगा हाथ में लेकर सड़कों पर निकले कैलाश विजयवर्गीय

मुख्यमंत्री कांग्रेस तो खुद उसके नेताओं करनी का शिकार

कांग्रेस में चल रहे बैठकों के दौर, चिंतन-मंथन को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस तो खुद के नेताओं की करनी और लापरवाही का शिकार है. मेरी सहानुभूति कांग्रेस के साथ है. कांग्रेस को भी अपनी आत्म समीक्षा करनी चाहिए. वर्ष 2014 से पहले कांग्रेस जरूर टक्कर देती थी लेकिन अब कांग्रेस कहां गई पता नहीं चलता.

मंत्री कृष्णा गौर बोलीं- विपक्ष लाख तैयारी कर ले

गोविंदपुरा क्षेत्र से विधायक और मोहन सरकार में मंत्री कृष्णा गौर ने विस्तार न्यूज़ से चर्चा में बताया कि “मन की बात” में मोदी जी जो बताते हैं, वह पूरे देश के लिए प्रेरणादाई होता है. यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि गोविंदपुरा क्षेत्र में स्थानीय कार्यकर्ताओं और मेरे साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुना. उन्होंने साथ ही बताया कि पौधरोपण का श्री गणेश आज हो चुका है, अब एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत 12 जुलाई को व्यापक स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा, जिसकी तैयारी कर ली है. कृष्णा गौर ने यह भी कहा कि विपक्ष चाहे लाख तैयारी कर ले, लेकिन भाजपा अपना काम बखूबी करना जानती है. चाहे विधानसभा हो या उसके बाहर हम कमर कसकर तैयार हैं कांग्रेस जो भी मुद्दे उठाएगी उनके तर्कों के साथ और आंकड़ों के रूप में तस्वीर दिखाते हुए जवाब दिया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें