MP News: प्रदेश में मानसून मेहरबान, मौसम विभाग ने कई जिलो में जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: राजधानी भोपाल में पिछले 48 घंटो से रुक रुक माध्यम गति से बरसात हो रही है.
Weather Update

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है.

MP Weather: एमपी में मानसून लगातार मेहरबान है. कई जिलों में लगातार बारिश जारी है. राजधानी भोपाल सहित सागर, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में बारिश हो रही है. इसके साथ इन जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश होने से मौसम में पूरी तरह से ठंडक घुली है.

केरवा और किलियासोत डैम के गेट खुले

बता दें कि राजधानी भोपाल में पिछले 48 घंटो से रुक रुक माध्यम गति से बरसात हो रही है. इसके साथ ही भोपाल में अब तक 1062 .7 मिमी तक बारिश दर्ज की जा चुकी है. यहां पर केरवा और कलियासोत डैम के कुछ गेट खोल दिए गए है. वहीं सोमवार की बारिश के दौरान एक बार फिर इन डैमों के गेट खोले जा सकते है.

ये भी पढ़ें: दो दिन के ग्वालियर दौरे पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले- भारत विश्व का पांचवां देश जिसकी खुद की 4G टेक्नोलॉजी

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर आने वाले दिनों में रतलाम, रायसेन, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, आगर मालवा, गुना, झाबुआ, मुरैना, टीकमगढ़, विदिशा जिलों में बारिश की संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं वेदर सिस्टम के स्ट्रांग होने के चलते प्रदेश में फिलहाल बारिश का दौर जारी रहेगा. अब कुल प्रदेश में अब तक 20% तक बारिश दर्ज की जा चुकी है. नर्मदा नदी खतरे के निशान के करीब बह रही है. बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जगहों से हादसों की खबरें सामने आ रही है.

ज़रूर पढ़ें