MP News: पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के उद्घाटन के मौके पर बोले सीएम मोहन यादव- प्रदेश में पर्यटन की वृद्धि होगी

Tourism air service: पर्यटन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सबसे पहले यात्री के रूप में इस हेली सेवा का आनंद लिया. उन्होंने भोपाल स्थित स्टेट हैंगर से हेलिकॉप्टर के जरिए ओंकारेश्वर की यात्रा की.
state hanger cm mohan yadav

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा एवं पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री डां मोहन यादव

भोपाल: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार को स्टेट हैंगर में आयोजित कार्यक्रम में पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा और पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा का उद्घाटन किया.  पर्यटन, संस्कृति, और धार्मिक न्यास और धर्मस्व राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेंद्र लोधी ने स्वागत भाषण दिया. इस योजना के तहत, विभिन्न शहरों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की जाएगी. पहले आठ सीटर वाले दो ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट उड़ाए जाएंगे. प्रदेश के प्रमुख हवाई अड्डों के अलावा, हवाई पट्टियों को भी इससे जोड़ा जाएगा. पहले चरण में, धार्मिक पर्यटन हवाई सेवा के तहत भोपाल, जबलपुर, रीवा, खजुराहो, उज्जैन, और पमचढ़ी को शामिल किया जाएगा. बाद में इस योजना को बढ़ाकर, भविष्य में पर्यटकों की मांग के अनुसार अन्य शहरों को भी जोड़ा जाएगा.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस मौके पर कहा कि आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. इन हवाई सेवाओं के शुरू होने से प्रदेश में पर्यटन की वृद्धि होगी, जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. प्रकृति ने मध्य प्रदेश को बहुत उपहार दिए हैं, और हमें इसका संरक्षण करना है

इन हवाई सेवाओं को पीपीपी मोड पर संचालित किया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान, मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड और जेट एयर सर्विस के बीच सहयोग के लिए अनुबंध  किया गया.

ये भी पढ़े: 75 दिन से 12 डीआईजी की फील्ड पोस्टिंग पर रोक, प्रमोशन के बाद बढ़ गया पद, नहीं मिला नया काम

पर्यटन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सबसे पहले यात्री के रूप में इस हेली सेवा का आनंद लिया. उन्होंने भोपाल स्थित स्टेट हैंगर से हेलिकॉप्टर के जरिए ओंकारेश्वर की यात्रा की, और फिर उज्जैन पहुंचकर महाकाल के दर्शन किए.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों में उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, नगरीय विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, गोविंद सिंह राजपूत, विश्वास सारंग, कुंवर विजय शाह, धर्मेंद्र लोधी, प्रद्युमन सिंह तोमर, राकेश सिंह, निर्मला भूरिया, और नारायण सिंह कुशवाहा शामिल थे.

ज़रूर पढ़ें