Heat Wave in MP: एमपी में गर्मी का कहर, कई जिलों में पारा 41 डिग्री सेल्सियस के पार, मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का अलर्ट

MP Weather Update: 4 और 5 मई को प्रदेश कुछ हिस्से जैसे- ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, दतिया, रीवा, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, खरगोन और खंडवा जिले में हीट वेव चल सकती है.
Delhi Weather

दिल्ली में भीषण गर्मी का प्रकोप

MP Weather: मई महीने की शुरुआत के से ही प्रदेश में सूर्य ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए है. प्रदेश के कई हिस्सों में भीषण और प्रचंड गर्मी पड़ रही है. कई जिलों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों के तापमान में जबरदस्त बढ़ोतरी की संभावना है. कई शहरों में हीटबेव यानी गर्म हवाएं चलने का अनुमान है.

6-7 मई को हो सकती है बूंदाबांदी

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के एक्टिव होने से 6,7 मई को पूर्वी मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है.

नरसिंहपुर में सबसे अधिक तापमान

गुरुवार को नरसिंहपुर में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया, जहां 41.8 डिग्री सेल्सियस था. वहीं खरगोन में 41 डिग्री, सीधी में 40 डिग्री, धार में 40.2 डिग्री और खंडवा में 40.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता की शर्मसार करने वाली हरकत कैमरे में कैद, भंडारे में भक्तों को झाड़ू से पीटा

इन जिलों में हीट वेव का अलर्ट

मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हीट वेव का अलर्ट भी जारी किया है. 4 और 5 मई को प्रदेश कुछ हिस्से जैसे- ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, दतिया, रीवा, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, खरगोन और खंडवा जिले में हीट वेव चल सकती है.

आने वाले समय में बढ़ेगी गर्मी

मई में प्रदेश भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल सकता है. जिसमें तापमान 45 डिग्री या इससे ज्यादा पहुंचने का अनुमान है. राजधानी भोपाल में पारा 44 से 45 डिग्री के बीच रहने का अनुमान जताया गया है.जबकि ग्वालियर में पारा 47 डिग्री के पार होने का अनुमान है. वहीं छतरपुर के खजुराहो और नौगांव में पारा 48 डिग्री तक पहुंच सकता है.

ज़रूर पढ़ें