MP News: नीमच पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, गरीब व पुस्तैनी जमीन मालिकों को बनाते थे निशाना

MP News: पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्री के मामले में बाघपिपलिया निवासी राहुल, देवपुरा पलसोड़ा में रहने वाले मेहताब सिंह व लखमी निवासी पंकज  को गिरफ्तार किया है.
Baghana police busted the gang involved in getting fake registration done.

बघाना पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया.

बबलु किलोरिया-

MP News: नीमच जिले में भूमाफियाओ द्वारा फर्जी तरीके से फर्जी मलिक को खड़ा कर जमीनों की रजिस्ट्री करवाने के मामले निरंतर सामने आ रहे हैं. बीते दिनों नीमच सिटी पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया था. जिसके बाद अब बघाना पुलिस ने भी फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

यह है मामला

दरअसल, बघाना पुलीस को लेवड़ा निवासी मानसिंह पिता अमर सिंह राजपूत ने शिकायत दर्ज करवाई थी उसकेे खेत की फर्जी रजिस्ट्री करवा दी गई है. जिसके बाद बघाना थाना प्रभारी विजय संगरिया के नेतृत्व में पुलिस ने असली मालिक के स्थान पर फर्जी मलिक को खड़ा कर लाखों रुपए की जमीन बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. जिसमें गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्री के मामले में बाघपिपलिया निवासी राहुल, देवपुरा पलसोड़ा में रहने वाले मेहताब सिंह व लखमी निवासी पंकज  को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने फर्जी तरीके से भूमि स्वामी का आधार कार्ड तैयार करवा कर भूमि के विक्रय में फर्जी रजिस्ट्री करवा दी थी.

ये भी पढ़ें: डीसीपी को ज्ञापन देने आए कांग्रेसी चायवाले के 250 रुपए खाकर भागे, BJP प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा बोले- कांग्रेसियों को चायवाले से नफरत

गरीब परिवार को बनाते थे निशाना

नीमच एसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वह ऐसे भूमी स्वामी को चिन्हित करते थे. जिनकी पुस्तैनी जमीन हो या वो गरीब परिवार से हो उनके फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन खरीदने वाले व्यक्तियों को उनका सौदा कर फर्जी मलिक को खड़ा करजमीनों की रजिस्ट्री करवा देते हैं. फिलहाल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ज़रूर पढ़ें