MP News: गले में शिकायती कागजों की माला और सड़क पर रेंगते DM ऑफिस पहुंचा किसान, जानिए पूरा मामला

MP News: किसान का आरोप है कि ग्राम पंचायत के सरपंच ने उसके करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया है. वहीं शिकायत और पुख्ता सबूतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.
After reaching the public hearing, the farmer begged for justice and protested against corruption by placing slippers on his head.

किसान ने जनसुनवाई में पहुंचने के बाद इंसाफ की भीख मांग और चप्पल सिर पर रखकर भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध जताया.

MP News: नीमच जिले से एक मामला सामने आया है, जो हैरान कर देने वाला है. दरअअल बीते मंगलवार को नीमच जिले सिंगोली तहसील के काकरिया तलाई गांव का एक किसान मुकेश गले में कागजों की माला पहने और चप्पल सर के ऊपर रखे हुए सड़क पे रेंगते हुए DM ऑफिस कलेक्टर से मिलने पहुंच गया. वहां किसान ने जनसुनवाई में पहुंचने के बाद इंसाफ की भीख मांग और चप्पल सिर पर रखकर भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध जताया. जिसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. मुकेश के इस अनोखे तरीके से विरोध करने की जानकारी जब अफसरों तक पहुंची, तो अफसरों ने मुकेश को समझाने की कोशिश भी की. वहीं कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने मामले की जांच के निर्देश भी दे दिए हैं.

भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाया यह कदम

मिली जानकारी के अनुसार किसान भ्रष्टाचार की कार्रवाई की गुहार लगाने इस अनोखे अंदाज में पहुंचा था. किसान का कहना है कि वह कई बार जनसुनवाई में पंचायत में भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत दर्ज करा चुका है. वहीं उसका यह भी कहना है कि पिछले 7 सालों से वह कलेक्टोरेट के चक्कर भी काट रहा है. लेकिन जब प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई तो उसने विरोध और अपनी आवाज प्रशासन तक पहुंचाने के लिए ऐसा तरीका अपनाया. मुकेश ने बताया कि कई बार शिकायत पर शिकायत की लेकिन जब कोई सुनवाई हुई ही नहीं, बस आश्वासन मिलता रहा. कुछ हुआ नहीं लेकिन, तो थर हारकर अपनी बात पहुंचाने के लिए ये रास्ता चुनना ही पड़ा.

ये भी पढ़ें: सीएम मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव के अंतिम दर्शन के लिए उज्जैन में उमड़ा जनसैलाब, शिप्रा तट पर हुआ अंतिम संस्कार

ग्राम पंचायत के सरपंच ने करोड़ों रुपए का किया भ्रष्टाचार

किसान का आरोप है कि ग्राम पंचायत के सरपंच ने उसके करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया है. वहीं शिकायत और पुख्ता सबूतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. किसान मुकेश प्रजापति का यह वीडियो सामने आने के बाद कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने एसडीएम जावद राजेश शाह के नेतृत्व में तीन सदस्‍यीय कमेटी बनाने का आदेश दिया है. कलेक्टर ने तीन दिन के अन्दर ग्राम पंचायत काकरिया तलाई के दौरे की जांच रिपोर्ट भी मांगी है. कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने यह भी कहा कि जनसुनवाई में मिले शिकायती आवेदनों को सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से लें. साथ ही शिकायत का सही समय पर समाधान कर आवेदक को लिखित में अवगत भी कराया जाये.

ज़रूर पढ़ें