MP News: पन्ना में दबंगों की दबंगई, युवक को दी तालिबानी सजा, बोलेरो से बाइक टच होने पर दलित को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा

MP News: दबंगों के द्वारा की गई बेरहमी से मारपीट से युवक बुरी तरह से घायल हुआ है. बताया गया है कि वह फिलहाल उठने-बैठने और चलने लायक नहीं है.
MP News A case has come to light of miscreants holding a Scheduled Caste youth hostage and beating him after his bike touched a parked Bolero in Panna.

पन्ना में खड़ी बोलेरो से बाइक टच होने पर दबंगों के द्वारा अनुसूचित जाति के युवक को बंधक बनाकर पीटने का मामला सामने आया है.

सौरभ साहू-

MP News: पन्ना जिले में तालिबानी सजा देने और बंधक बनाने का मामला सामने आया है. जहां अब पीड़ित के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर आरोपियों की गिरफ्तारी न्याय एवं सुरक्षा की गुहार लगाई है.

बंधक बनाकर पीटा 6 हजार लेकर छोड़ा

मामला जिले के अमानगंज थाना अंतर्गत मकरंदगंज सिमरिया-अमानगंज रोड में सड़क किनारे खड़ी बोलेरो से बाइक टच होने पर दबंगों के द्वारा अनुसूचित जाति के युवक को बंधक बनाकर लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटने और FIR करने पर जान से मारने की धमकी देकर समझौता का दबाव डाला गया है.

पीड़ित और फरियादियों ने बताया कि 17 अगस्त को शाम लगभग 4 बजे आनंद चौधरी पिता गोरेलाल चौधरी उम्र लगभग 19 साल निवासी मकरानगंज सिमरिया अमानगंज से लौट रहा था तभी खिरवा मोड़ में पुलिया के पास सड़क में मवेशी आ जाने से बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पुलिया के पास खड़ी बोलेरो से टच हो गई. जिससे गाड़ी में बैठे दद्दू राजा निवासी बरहा सिमरी, जगपाल सिंह बुंदेला निवासी खिरवा, रामराज परमार निवासी खिरवा एवं दीपेंद्र राजा निवासी खिरवा ने अश्लील एवं जाति सूचक गालियां देते हुए‌ युवक को पकड़ कर मारपीट करते हुए बंधक बना लिया और मोबाइल, पैसे छीन लिए साथ ही घर वालों को फोन लगवा कर 10 हजार रुपए की मांग की गई. जहां परिवार के लोग 6000 रुपये लेकर पहुंचे तब कहीं जाकर बमुश्किल कजोड़ा गया.

ये भी पढ़ें: मुरैना में आंगनवाड़ी भवन हुआ जर्जर, छत से टपक रहा पानी, जिम्मेदारों ने बांधी आंखों पर पट्टी

FIR के बाद बनाया जा रहा दवाब

दबंगों के द्वारा की गई बेरहमी से मारपीट से युवक बुरी तरह से घायल हुआ है. बताया गया है कि वह फिलहाल उठने-बैठने और चलने लायक नहीं है. परिवार के लोग घायल को लेकर अमानगंज थाना पहुंचे, जहां विभिन्न धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ़ FIR दर्ज की गई, लेकिन दूसरे दिन से ही आरोपियों के द्वारा पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए शिकायत वापसी के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

गांव और रास्ते से निकलने पर रोक

इतना ही नहीं गांव के किसी भी अनुसूचित जाति के व्यक्ति के रास्ते से निकलने पर गाली गलौज एवं मारपीट की जा रही है. पीड़ितों के द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर अपने परिवार एवं समाज के लोगों की जान को खतरा बताते हुए आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग उठाई गई है.

ज़रूर पढ़ें