MP News: Panna नगर निगम की लापरवाही आई सामने, पुलिस ने मृतक का शव अस्पताल ले जाने के लिए मांगा शव वाहन, मिली कचरा गाड़ी

MP News: कचरा वाहन में शव‌ ले जाने की शर्मनाक करतूत के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.
dead body kept in municipal garbage cart

नगर पालिका की कचरा गाड़ी में रखा हुआ शव

सौरभ साहू-

MP News: पन्ना नगर में 2 नवयुवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए जिनमें से 1 की दर्दनाक मौत और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया, इस घटना के बाद नगर पालिका की शर्मनाक करतूत सामने आई है. पुलिस ने मृतक का शव अस्पताल ले जाने के लिए नगर पालिका के अधिकारियों को फोन कर शव वाहन की मांग की. लेकिन नगर निगम की लापरवाही के चलते शव वाहन की जगह कचरा गाड़ी भेज दी गई. वहीं इस मामले पर नगर पालिका CMO ने जांच की बात कही है.

यह है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार राज वर्मा उम्र लगभग 20 वर्ष और रेहान खान उम्र लगभग 18 वर्ष दोनों निवासी गाड़ीखाना रानीगंज बीती शाम धरम सागर तालाब के किनारे टहल रहे थे, बारिश होने से दोनों नवयुवक पेड़ के नीचे खड़े हो गए तभी अचानक जोरदार गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में यह दोनों युवक आ गए, जिसमें राज वर्मा की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई और रेहान खान गंभीर रूप से घायल होकर तड़प रहा था, लोगों के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई और घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जबकि मृतक के शव के लिए पुलिस ने नगर पालिका से शव वाहन की मांग की लेकिन बदले में कचरा गाड़ी भेजी गई.

कचरा गाड़ी में शव को ले जाया गया हॉस्पिटल

बता दें कि, पुलिस के द्वारा मृतक का शव अस्पताल ले जाने के लिए नगर पालिका के अधिकारियों को फोन कर शव वाहन की मांग की गई. जिन्हें नगर पालिका के कर्मचारी वीरेंद्र चौरसिया से संपर्क करने की सलाह दी गई, वीरेंद्र चौरसिया से संपर्क करने पर शव वाहन के बजाय कचरा गाड़ी भेज दी गई और उसी कचरा गाड़ी में मृतक राज वर्मा का शव जिला अस्पताल पहुंचा कर परीक्षण उपरांत पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 14 IAS अधिकारियों के तबादले, देखिए पूरी लिस्ट

घटना के फोटो सोशल मीडिया में वायरल

अब इस पूरी घटना के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गए. लोगों के द्वारा नगर पालिका की घोर निंदा की जा रही है. लोगों के द्वारा यहां तक कहा जा रहा है कि नगर पालिका मृत व्यक्ति को भी सम्मान के साथ नहीं पहुंचा सकी और इस प्रकार कचरा वाहन में ले जाया गया. जबकि नगर पालिका के पास बाकायदा शव वाहन भी उपलब्ध है, इसके बावजूद इस प्रकार की लापरवाही सामने आई है.

वहीं इस संबध में नगर पालिका CMO से बात करने की कोशिश की गई तो उन्हें कैमरे के सामने आने से मना करते हुए कहा मैं इस मामले में जांच करवा रहा हूं. जांच में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें