MP News: मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को जीतू पटवारी ने बताया ‘करप्शन किंग’, कहा- इन्होंने राजनीतिक पर्यावरण बिगाड़ा

MP News: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को लेकर जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया. जीतू पटवारी ने कैलाश विजयवर्गीय को करप्शन का किंग बताया.
MP News

जीतू पटवारी

MP News: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है. जीतू पटवारी ने कैलाश विजयवर्गीय को ‘करप्शन का किंग’ बताया है. पटवारी ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ने राजनीतिक पर्यावरण बिगाड़ा है. पटवारी ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय जिस विभाग के मंत्री हैं. जिसमें अधिकारी, विधायक ने फर्जी बिल लगाकर 2000 करोड रुपए निकाल दिया.

पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में जो हालात हैं वह किसी से छुपी नहीं है. उज्जैन में एक फौजी की पिस्टल से हत्या कर दी जाती है. दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं. जीतू पटवारी ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक हुई है. इसमें सर्वसम्मति से एक राजनीतिक प्रस्ताव पास हुआ है. जिसमें कांग्रेस में दलबदलुओं वापस पार्टी में नहीं रखा जाएगा. वही जीतू पटवारी ने कहा कि अगर जिला स्तर से सुझाव आता है. इस पर कांग्रेस कमेटी विचार करेगी. इसके साथ ही प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की जारी है. उन पर फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे हैं.

जरूरत पड़ी तो कोर्ट जाएंगे- पटवारी

पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के आवास के सीमांकन के मामले में जीतू पटवारी ने कहा कि राजनीतिक दुर्भावना के साथ प्रशासन के साथ मिलकर बीजेपी साजिश रच रही है. पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में यह भी एक प्रस्ताव पास हुआ है. अगर कहीं पर किसी के साथ अन्याय होता है तो जनता के साथ कार्यकर्ता मिलकर विरोध करेंगे, जरूरत पड़ी तो कांग्रेस पार्टी कोर्ट भी जाएगी.

यह भी पढ़ें- MP News: भोपाल के टाइगर के लिए एनजीटी का फैसला, चंदनपुरा में पर्यावरण नियमों के उल्लंघन की जांच करेगी पांच अफसरों की कमेटी, छह हफ्ते में देनी होगी रिपोर्ट

‘जितने पेड़ इंदौर में लगे, उतनी जगह ही नहीं’

जीतू पटवारी ने इंदौर में हुए पौधारोपण को लेकर भी सवाल उठाए पटवारी ने कहा कि इंदौर में जितने पौधे लगाने की बात कही गई, उतनी जगह ही नहीं है. कैलाश विजयवर्गीय ने सरकार के पैसे के जरिए पौधों पर किया है. उन्होंने इंदौर का राजनीतिक पर्यावरण भी बिगड़ा है. पटवारी ने आगे कहा कि पौधारोपण को लेकर कांग्रेस दफ्तर कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे थे. पटवारी ने लोकसभा चुनाव के दौरान का वाक्ये का जिक्र करते हुए कहा कि इंदौर की जनता ने देखा था कि किस तरीके से कांग्रेस के प्रत्याशी के साथ कैलाश विजयवर्गीय सेल्फी ले रहे थे.

कार्यकारिणी को लेकर जल्द होगा फैसला

कई बार जीतू पटवारी अध्यक्ष बनने के बाद का चुके हैं की कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा एक बार फिर जीतू पटवारी ने नई तारीख दी है. कार्यकारीणी को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में तीन से चार घंटे तक बैठक चली. इस बैठक में कार्यकारिणी को लेकर भी समीक्षा की गई है. मौजूदा परिस्थितियों के हिसाब से नहीं कार्यकारिणी में नई सोच को भी जगह दी जाएगी. वहीं पॉलिटिकल अफेयर की कमेटी की बैठक में लक्ष्मण सिंह को नहीं बुलाए जाने पर कहा कि उन्हें एआईसीसी के सामने यह बात रखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- MP News: एमपी में एक करोड़ लोग अनपढ़, साक्षर बनाने की मुहिम में 30 हजार निजी स्कूलों को गोद लेना होगा गांव या मोहल्ला

ज़रूर पढ़ें