MP News: MP में मौसम ने बदला मिजाज, अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार

MP Weather update: 22 अप्रैल को अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, सीवनी और मंडला में बारिश होने के आसार हैं.
Weather update in mp

मध्य प्रदेश के 19 जिलों में चमक-गरज के साथ बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो सकता है. नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अगले तीन दिन तक राज्य के 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश, आंधी और तेज हवा का अनुमान है. जिससे प्रदेश वासियों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलने के आसार है.

राजधानी सहित कई जिलों में बारिश के आसार 

दरअसल पिछले दिनों प्रदेश के 14 से अधिक जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया. वहीं, प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश भी देखने को मिली.  मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी तूफ़ान के साथ भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार 22 अप्रैल को अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, सीवनी और मंडला में बारिश होने के आसार हैं. 23 अप्रैल को बालाघाट, सिवनी और मंडला जिले में पानी गिरने का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में दूध बेचने के साथ नकली नोट को बाजार में चलाता था शख्स, पुलिस ने तस्करी करते हुए पकड़ा, 100-50 के नकली नोट बरामद

नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अगले तीन दिन तक मौसम विभाग द्वारा जबलपुर ग्वालियर समेत 21 जिलों में बादल के साथ तेज हवा और बारिश की चेतावनी जारी की गई थी. इस दौरान 30 से 50 Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकने की संभावना जताई गई थी. वही तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिला था.

 

ज़रूर पढ़ें