MP News: PM के मुरैना दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर, 24 किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाई जोन घोषित

PM Narendra Modi in Morena: आईजी अरविंद सक्सेना ने बताया कि पीएम की ट्रांजिट विजिट के दौरान एयरफोर्स स्टेशन से निरवली तक 24 किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाई जोन-रेड जोन सुबह 5 से रात 8 बजे तक रहेगा.
pm Narendra Modi in Morena

25 अप्रैल को मुरैना में होने वाली पीएम की रैली को लेकर तैयारिया पूरी कर ली गई हैं.

Lok Sabha Election2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी ग्वालियर चंबल अंचल के दौरे पर आने वाले हैं. पीएम 25 अप्रैल गुरुवार को मुरैना में एक बड़ी विशाल आम सभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को ग्वालियर ट्रांजिट विजिट पर आएंगे. इसको लेकर ग्वालियर पुलिस ने सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है. गुरुवार को शहर में भारी वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे. वीआईपी के एयरफोर्स स्टेशन पर आगमन और वहां से मुरैना जाने के दौरान लक्ष्मणगढ़ पुल से ग्वालियर की ओर जाने वाले वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे.

सुरक्षा तैयारियां पूरी, 24 किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाई

आईजी अरविंद सक्सेना ने बताया कि पीएम की ट्रांजिट विजिट के दौरान एयरफोर्स स्टेशन से निरवली तक 24 किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाई जोन-रेड जोन सुबह 5 से रात 8 बजे तक रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11:00 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और 11:05 पर मुरैना के लिए रवाना होंगे ऐसे में सभी सुरक्षा तैयारिया को पूरा कर लिया गया है. मूलत यह उनकी ट्रांसिट विजिट है लेकिन वह कल पर सभी इंतजाम पूरे किए गए हैं नो फ्लाई जोन के दौरान फनल जोन में सभी एयर एक्टिविटी प्रतिबंधित रहेगी. जहां उनके चोपर उतरेंगे वहां पूरी गार्ड व्यवस्था है और शहर में भी सेफ हाउस मुरार सर्किट हाउस सहित तैयार कर लिए गए हैं, जिससे सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी ना रहे.

ये भी पढ़ें: एमपी बोर्ड के10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, जानिए कैसे देखें रिजल्ट

मुरैना में तीसरे चरण में होगी वोटिंग

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है. यहां पहले चरण (19 अप्रैल) में शहडोल, सीधी, बालाघाट, मंडला, जबलपुर और छिंदवाड़ा सीट पर वोटिंग हुई. वहीं, अब दूसरे चरण (26 अप्रैल) में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, होशंगाबाद और रीवा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण (7 मई) में ग्वालियर, गुना, बैतूल, सागर, मुरैना, भिंड, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी. जबकि चौथे चरण (13 मई) में इंदौर, उज्जैन, देवास, मंदसौर, धार, रतलाम, खरगोन और खंडवा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें