MP News: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए अक्षय कांति बम और पिता को ढूंढ रही पुलिस, कोर्ट ने जारी किया वारंट

MP News: जिला सत्र न्यायालय ने 17 साल पुराने हत्या से जुड़े मामले में अक्षय कांति बम और उनके पिता के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है.
Akshay Kanti Bam, MP News

पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम

MP News: लोकसभा चुनाव के बीच मध्य प्रदेश से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. इंदौर सीट से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी और अब भारतीय जनता पार्टी नेता अक्षय कांति बम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. जिला सत्र न्यायालय ने 17 साल पुराने हत्या से जुड़े मामले में अक्षय कांति बम और उनके पिता के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है. वारंट जारी होने के बाद पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है. गौरतलब है कि, कोर्ट ने हत्या के कथित प्रयास के मामले में अक्षय कांति बम (46 वर्षीय) और उनके 75 वर्षीय पिता कांतिलाल के खिलाफ 10 मई को वारंट जारी किया था.

सभी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई- पुलिस

इस मामले की जानकारी देते हुए खजराना पुलिस थाना प्रभारी सुजीत श्रीवास्तव ने बताया कि हमें अक्षय कांति बम और उनके पिता कांतिलाल के खिलाफ सत्र न्यायालय की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट प्राप्त हो गया है. वारंट के मुताबिक गिरफ्तारी के लिए सभी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक अक्षय कांति बम और उनके परिवार के लोगों ने सुरक्षा के लिए उनके घर के बाहर तैनात किए गए पुलिसकर्मी शुक्रवार को दिखाई नहीं दिए. यह पुलिसकर्मी कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर अक्षय कांति बम की ओर से 24 अप्रैल को नाम वापसी के बाद से उनके घर के बाहर तैनात थे.

यह भी पढ़ें: MP News: भोपाल में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे वाला वीडियो वायरल, पुलिस ने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया

24 मई को होगी अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई

दूसरी ओर अक्षय कांति बम और उनके पिता ने अग्रिम जमानत के लिए मध्य प्रदेश की हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. हालांकि, मामले में उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिली. हाई कोर्ट की इंदौर पीठ में आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होने वाली थी, लेकिन निचली अदालत में उनके खिलाफ मामला दायर करने वाले स्थानीय किसान यूनुस पटेल की ओर से कहा गया कि उन्हें वकालतनामा और याचिका के खिलाफ आपत्ति पेश करने के लिए कोर्ट से कुछ मोहलत चाहिए. यूनुस पटेल के वकील मुकेश देवल के मुताबिक कोर्ट ने उनकी गुहार मंजूर करते हुए अक्षय कांति बम और उनके पिता की अग्रिम जमानत याचिका पर अगली सुनवाई के लिए 24 मई की तारीख दे दी.

ज़रूर पढ़ें