MP News: प्राइवेट स्कूल में प्रिंसिपल और स्टूडेंट में चले लात घूसे, 11वीं की मार्कशीट लेने के लिए पहुंचा था छात्र, वारदात सीसीटीवी में कैद

MP News: स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में जो घटना कैद हुई है उसमें दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर चिल्ला रहे हैं मारपीट के भी कुछ फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं.
The entire incident of fighting in the school was captured on CCTV.

स्कूल में मारपीट की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

MP News: ग्वालियर शहर के हजीरा थाना क्षेत्र के कांच मिल स्थित एक निजी स्कूल सीबीएस में दलित छात्र को प्रिंसिपल सहित तीन शिक्षकों ने जमकर पीटा. बाद में उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया. यह दलित नाबालिग छात्र अपनी टीसी लेने स्कूल गया था जहां फीस को लेकर उसका प्रिंसिपल निशा सेंगर से विवाद हो गया. बहस के बीच प्रिंसिपल निशा सेंगर ने छात्र को पीट दिया इतने में वहां उपप्राचार्य राकेश सिंह और रजनी नामक शिक्षिका भी आ गए. उन्होंने भी इस छात्र को जमकर पीटा. छात्र ने अपने बचाव में प्रिंसिपल को झटक दिया. प्रिंसिपल का कहना है की छात्र ने फीस नहीं भरी है इसलिए उसे टीसी नहीं दी जा सकती है. जबकि छात्र का कहना है कि वह पूरी फीस जमा कर चुका है. स्कूल के शिक्षक उसे दलित जाति का होने का कारण समय समय पर बेइज्जत करते रहते हैं.  यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है.

मामले की गंभीरता देखते हुए हजीरा पुलिस ने जहां छात्र की शिकायत पर प्रिंसिपल निशा सेंगर रजनी और राकेश सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं निशा सेंगर की शिकायत पर छात्र को भी मारपीट और धमकाने का आरोपी बनाया गया है. प्रकरण में क्रॉस मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढे़ं: दमोह के नर्सिंग कॉलेज पर CBI का छापा, टीम ने डॉ अजय लाल के कॉलेजों के दस्तावेज खंगाले

वारदात सीसीटीवी में कैद

दरअसल, ध्रुव आर्य नामक छात्र दोपहर को कांच मिल स्थित सीबीएस स्कूल पहुंचा था जहां उसने निशा सेंगर से अपनी टीसी मांगी. कक्षा 11 में फेल होने के बाद ध्रुव आर्य ने अपनी टीसी लेने की कोशिश की थी. लेकिन प्रिंसिपल उसे फीस को लेकर दबाव बना रही थी. फिलहाल यह पता नहीं चला है कि वास्तव में छात्र की फीस जमा है अथवा नहीं. स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में जो घटना कैद हुई है उसमें दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर चिल्ला रहे हैं मारपीट के भी कुछ फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं.

हजीरा पुलिस का कहना है कि दोनों ही पक्षों ने शिकायत दर्ज कराई है. छात्र के चेहरे गले और सिर में चोटों के निशान है उसका मेडिकल कराया गया है जबकि प्रिंसिपल के शरीर पर कोई भी निशान नहीं है. प्रिंसिपल और स्कूल के शिक्षकों राकेश एवं रजनी के खिलाफ दलित उत्पीड़न मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है वहीं छात्र ध्रुव के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है.

ज़रूर पढ़ें