MP News: ग्वालियर की एमिटी यूनिवर्सिटी में छात्रा से दुष्कर्म; पुलिस ने दर्ज किया केस, आरोपी छात्र फरार

MP News: इस मामले में एमिटी यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने इसमें कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर से जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह विदेश में है और चार्ज दूसरे अधिकारी के पास है
Amity university, Gwalior

एमिटी यूनिवर्सिटी, ग्वालियर

MP News: ग्वालियर की एमिटी यूनिवर्सिटी से शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. एक छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाली छात्रा से सीनियर ने दुष्कर्म किया. छात्रा ने महाराजपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मामले में आरोपी फरार है.

दोस्त ने आरोपी का दिया साथ

पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि यूनिवर्सिटी में ही पढ़ने वाली एक सीनियर छात्रा बहला-फुसलाकर अपने साथ कॉलेज कैंपस की पार्किंग में ले गई. जहां उसकी दोस्त ने जय सिंह कुशवाह नाम के लड़के से मिलवाया. छात्रा ने पुलिस से कहा कि पार्किंग में लड़के ने लड़की के साथ रेप किया.

पीड़िता ने आगे कहा कि आरोपी ने करीब तीन घंटे तक उसके साथ जोर जबरदस्ती की. किसी तरह आरोपी के चंगुल से छूटकर भागी. घर पहुंची जहां उदास होने पर परिवार वालों ने पूछताछ की. आखिरकार पीड़िता ने घटना के बारे में बताया. परिजनों ने तुरंत महाराजपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मेडिकल परीक्षण के बाद दोनों आरोपी छात्र-छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. दोनों आरोपी फरार है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें: जया बच्चन की मां की स्पाइन में फ्रैक्चर, अस्पताल में भर्ती; अभिषेक बच्चन ने की मुलाकात, कुछ दिनों पहले उड़ी थी निधन की अफ़वाह

मामले में यूनिवर्सिटी ने कुछ कहने से किया इनकार

इस मामले में एमिटी यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने इसमें कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर से जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह विदेश में है और चार्ज दूसरे अधिकारी के पास है. दुष्कर्म की इस घटना के बाद एमिटी यूनिवर्सिटी के प्रबंधन पर सुरक्षा को लेकर फिर से सवाल उठने लगे हैं.

विश्वविद्यालय कैंपस में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. बावजूद इसके इस तरह की घटना होना शर्मनाक मानी जा रही है. घटना होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन मामले को दबाने में जुटा हुआ है. वहीं इस मामले को लेकर ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा ने बताया है कि पीड़िता छात्रा ने शिकायत की है कि उसकी ही सीनियर दोस्त उसे बहलाकर यूनिवर्सिटी की पार्किंग में ले गई, जहां पर पहले से ही सीनियर आरोपी छात्र मौजूद था. वहां पर उसने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया.

गौरतलब है कि प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. पिछले 2 महीने के दौरान एमिटी में दो बड़ी घटनाएं हो गई. जिसकी वजह यह सुर्खियों में रहा है. एक घटना तो एमिटी में पढ़ने वाले छात्र को डेंगू हो गया था, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने उसे छुट्टी नहीं दी और उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद छात्रों ने एक हफ्ते तक लगातार हंगामा किया और अब छात्रा के साथ बलात्कार की घटना के बाद एमिटी फिर चर्चा में है.

ज़रूर पढ़ें