MP News: अंतिम संस्कार के बाद अस्थियों में ‘गोली’ खोजती रही पुलिस, लेकिन…

MP News: मामले पर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह का कहना है कि ट्रैक्टर न चलाने की बात पर विवाद हुआ था और मारपीट में रामशिरोमणि केवट को गोली लगी थी.
MP News

अस्थियों में ‘गोली’ खोजती रही पुलिस

MP News: रीवा जिले के जवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते दिनों एक ट्रैक्टर मालिक और चालक के बीच ट्रैक्टर चलाने की बात को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद चालक को घर बुलाकर आरोपी ट्रैक्टर मालिक ने जमकर मारपीट की थी. घटना के बाद चालक अपने घर पहुंचा और घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी थी. जिसके बाद चालक के पिता ने ट्रैक्टर मालिक को फोन किया. वहीं, बातचीत के दौरान आरोपी ट्रैक्टर मालिक भड़क गया और अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर चालक के घर पहुंचकर उसके पिता पर पिस्टल से फायरिंग कर दी थी. घटना में पिस्टल से निकली गोली ट्रैक्टर चालक के पिता के सीने में जा लगी जिसके बाद उसकी घटना स्थल पर ही मौत गई और वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.

3 जून को हुई थी घटना

दरअसल, यह पूरा मामला जिले के जवा थाना क्षेत्र अंतर्गत जनकहाई गांव का है. यहां पर रहने वाला रामलाल केवट गांव की ही अनिल पटेल के टैक्टर की ड्राइवरी का काम करता था. बीते 3 जून को ड्राइवर रामलाल केवट ने ट्रैक्टर चलाकर वापस मालिक अनिल पटेल के घर में खड़ा कर दिया और मां की तबीयत खराब होने के कारण वापस अपने घर जाने लगा. इसी दौरान मालिक अनिल पटेल ने ड्राइवर को ट्रैक्टर से एक ट्रिप और मारने के लिए कहा. ड्राइवर ने मां की तबीयत खराब होना बताया और ट्रैक्टर चलाने से मना कर दिया. इस बात से गुस्साए टैक्टर मालिक ने ड्राइवर की जमकर पिटाई कर दी.

ड्राइवर के पिता ने लगाया फोन तो ट्रैक्टर मालिक भड़का

मारपीट के बाद अपनी जान बचाकर ड्राइवर रामलाल अपने घर पहुंचा और घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी. इसके बाद ड्राइवर रामलाल के पिता रामशिरोमणि पटेल ने ट्रैक्टर मालिक अनिल पटेल को फोन लगा दिया फोन में बातचीत के दौरान अनिल पटेल भड़क गया और दो फोर व्हीलर वाहन में सवार होकर अपने साथियों के साथ ड्राइवर के घर जा पहुंचा. तभी अनिल पटेल ने अपनें पास रखी पिस्टल निकाली और घर के बाहर हवाई फायरिंग कर दी.

एक गोली पिता के सीने में लगी

पिस्टल से चली गोली की आवाज सुनकर ड्राइवर के परिजन घर से बाहर निकल आए. तभी देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई. इसी दौरान अनिल पटेल ने दोबारा पिस्टल से फायरिंग की जो मिस हो गई लेकिन तीसरी बार पिस्टल से फायरिंग की गई गोली सीधा ड्राइवर के पिता रामशिरोमणि के सीने में जा लगी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए.

पोस्टमार्टम में नहीं मिली गोली

सूचना मिलते ही मौके पुलिस की टीम पहुंच गई और जांच शुरू करते हुए मृतक रामशिरोमणि के शव की पंचनामा कार्रवाई करके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और आरोपियों की तलाश में जुट गई. इधर डॉक्टरों के टीम ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया लेकिन शारीर के अंदर गोली धंसी होने की वजह से वह उसे नहीं निकाल सके. पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. शव का अंतिम संस्कार हो चुका है. शुक्रवार को अस्थियां उठाई गई जिसके बाद पुलिस की टीम मृतक के परिजनो से इजाजत लेकर मृतक की अस्थियों में पिस्टल से चली गोली की तलाश की लेकिन फिर भी गोली नहीं मिल पाई. जिसके बाद पुलिस भी हैरान है कि आखिर गोली गई कहां?

दो आरोपी गिरफ्तार

मामले पर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह का कहना है कि ट्रैक्टर न चलाने की बात पर विवाद हुआ था और मारपीट में रामशिरोमणि केवट को गोली लगी थी. आरोपी अनिल पाटेल को भी चोट आई है. दोनों पक्षों से काउंटर मामला दर्ज हुआ वारदात में अनिल पटेल के दो अन्य साथी दिलीप पटेल और पिंकू पटेल को आरोपी बनाया गया है. आरोपियों के विरुद्ध भी 302 का मुकदमा कायम किया गया है. दोनों को गिरफ्तार किया कर लिया गया है. मृतक के बेटे की शिकायत पर प्रकरण दर्ज हुआ है. जबकि आरोपी पक्ष ने ड्राइवर रामलाल पटेल पर टैक्टर से डीजल चोरी करने का आरोप लगाया था. मामले की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अधार पर आगे की कर्रवाई की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें