MP News: रीवा में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना, 9 साल की मासूम की हत्या का हुआ खुलासा, मां-भाई ने उतारा था मौत के घाट

MP News: घटना के बाद से ही पुलिस का घर वालो पर संदेह था लेकिन कोइ ठोस सबूत न होने के चलते पुलिस अपनी जांच को चुपचाप जारी रखा.
The police revealed the murder and arrested all the accused.

पुलिस ने हत्या का खुलासा कर सभी आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया.

MP News: तीन महीने पहले रीवा के जवा में एक 9 वर्षीय बच्ची की हत्या के रहस्य से पर्दा उठ गया है. बच्ची की हत्या उसी के बड़े भाई और मां ने किया था जिसकी जानकारी घर में मौजूद दो और बच्चियों को भी थी. लेकिन मां और बहनों ने इकलौते भाई को बचाने के लिए हत्या की घटना को एक राज बना दिया. हत्यारे भाई ने मोबाइल में पॉर्न वीडियो देखने के बाद घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने हत्या का खुलासा कर सभी आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने खोला राज

एसपी विवेक सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 24 अप्रैल को जवा के एक गांव में बच्ची की हत्या होने की जानकारी पुलिस को मिली. मौके पर पुलिस पहुंची तो बच्ची का शव घर के अंदर ही पड़ा था और घर में उपस्थित उसकी मां और दो बहनों सहित भाई को घटना की कोइ जानकारी नहीं थी. पुलिस ने मौका मुआयना कर साक्ष जुटाए और शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवा दिया. पीएम रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसके बाद गला दबाकर कर हत्या करने की बात सामने आई. वरिष्ठ अधिकारियों ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और मामले को गंभीरता से लेते हुए एस आई टी टीम का गठन कर पूरे घटना क्रम की जाँच में लगा दिया.

साइंटफिक जांच के जरिए हुआ खुलासा

पुलिस ने इस दौरान आधा सैकड़ा लोगो से पूछताछ की साइंटिफिक जांच और साईबर की भी मदद ली. घटना के बाद से ही पुलिस का घर वालो पर संदेह था लेकिन कोइ ठोस सबूत न होने के चलते पुलिस अपनी जांच को चुपचाप जारी रखा. पुलिस ने बताया की हत्या घर के अंदर हुई थी जहां न तो बाहर से कोई आया और न ही कोई अन्दर से बाहर गया. लोगों की पूछताछ और अन्य तरह के साक्ष्य मिलने के बाद जब घर वालो से कड़ाई से पुछताछ की गई तो उन्होंने पूरी घटना को कबूल लिया.

ये भी पढे़ं: चीफ सेकेट्री तक पहुंची IAS और डॉक्टर पत्नी की शिकायत, एक्टिविस्ट का आरोप- फेफड़ों की रिसर्च के लिए नियमों का किया उल्लंघन

भाई की हत्या, मां और बहनों ने साथ दिया

पुलिस ने बताया कि घर के एक इकलौते बेटे ने ही अपनी बहन का रेप कर उसकी हत्या की थी. भाई ने मोबाईल में पॉर्न वीडियो देखने के बाद घटना को अंजाम दिया था. मृतक बहन भाई के साथ ही आंगन में सो रही थी तभी रात को भाई ने उसका मुंह दबा कर दुष्कर्म किया. जिसके बाद बहन ने पिता को घटना की जानकारी देने की बात कहीं थी जिससे डर कर उसने हत्या का प्रायस किया और इस दौरान उसने स्वयं मां को घटना कि जानकारी दी. जिस पर मां ने बच्ची की चल रही सांसों को बेटे के साथ मिलकर रोक दिया और गला दबाकर हत्या कर दी. इस पूरे घटना की साक्षी उसकी दोनों बहने बनी जिन्होने इस पूरी घटना को छिपाने में उनका साथ दिया. साथ ही शव का स्थान भी बदल दिया और सुबह गांव वालो को किसी कीड़े के काटने से मौत की कहानी सुना दी.

परिजनों को रखनी चाहिए बच्चों पर नजर

रीवा में 9 साल की बच्ची के रेप के बाद हत्या की यह घटना शर्मसार करती है. भाई के द्वारा की गई यह हत्या इस हिसाब से समझिए कि भाई की उम्र भी महज 13 साल की है. 13 साल की उम्र में ही भाई को अश्लील फिल्म देखने का शौक चढ़ गया. इसी का खामियाजा हुआ की 13 साल के भाई ने 9 साल की बहन को ही हवस का शिकार बना डाला.

इकलौते बेटे के गुनाहों को छुपाने के लिए मां ने भी साथ दिया और अपनी ही बेटी की हत्या कर डाली यह घटनाएं यह सीख देती है कि जिस तरह कम उम्र में बच्चे मोबाइल का उपयोग करते हैं. परिजनों को यह ध्यान देने की जरूरत होती है कि बच्चा मोबाइल में क्या कर रहा है क्या देख रहा है क्योंकि ऐसी ही घटनाएं फिर हमें झकझोर कर रख देती हैं.

ज़रूर पढ़ें