MP News: छतरपुर में अच्छी बारिश को लेकर किया गया टोटका, चौक बाजार में गधा-गधी की कराई गई शादी

MP News: शादी कराने वाले लोगों का यह मानना है कि इस तरह के टोटके करने से अच्छी बारिश होती है इसलिए यह टोटका कराया गया.
A wedding ceremony was organized in Chhatarpur's Chowk Bazaar

छतरपुर के चौक बाजार में शादी का आयोजन किया गया,

MP News: प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लगातार अच्छी बारिश हो रही है. लेकिन कुछ जगह ऐसी भी है जहां मेघराज अभी भी प्रसन्न नहीं है. छतरपुर जिले में मेघराज रूठे हुए हैं, ऐसे में रूठे मेघराज को मनाने के लिए लोगों ने पूजा पाठ और दुआ के साथ टोटके का भी सहारा लेना शुरू कर दिया है, और इसी कड़ी में गधे-गधी की एक ऐसी शादी कराई गई जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. शादी में बारात निकाली गई ,वर और वधू के पक्ष के लोग शहर के लोग बने फिर शादी कराई गई.

सभी धर्म के लोग रहे मौजूद

बता दें कि, इस अनोखे टोटका में सभी धर्म समाज के लोग मौजूद रहे, शादी कराने वाले लोगों का यह मानना है कि इस तरह के टोटके करने से अच्छी बारिश होती है इसलिए यह टोटका कराया गया. यह अनोखी शादी इंसानों की नहीं बल्कि गधे और गधी के बीच में कराई गई.  अहम बात यह थी कि इसमें हिंदू ,मुस्लिम, सिख, इसाई सभी धर्म के लोग बढ़ चढ़कर शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: अलीराजपुर में छात्राओं का संघर्ष, कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल जाने के लिए छात्राएं कीचड़ भरे रास्ते पर करती हैं सफर

यह पूरा आयोजन छतरपुर के चौक बाजार में शादी का आयोजन किया गया, धूमधाम दूल्हा बने गधे की बारात निकाली गई और बैंड बाजे में झूमते नाचते बाराती, बारात लेकर दुल्हन गधी को ब्याहने पहुंचे. गठबंधन हुआ दोनों को जयमाल भी पहनाई गई, और मिठाई भी खिलाई गई, पूरे बारातियों को और वधू पक्ष को भी मिठाई बटवाई गई. लोगों को पूरा भरोसा है कि बुजुर्ग लोग कहते चले आए हैं कि गधे-गधी की शादी करने के टोटके से मेघराज जरूर प्रसन्न होंगे, और हमारे छतरपुर में भी जमकर बरसेंगे. इसी उम्मीद पर अनोखा आयोजन शहर में करवाया गया जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है.

ज़रूर पढ़ें